भारत में सबसे दबंग जिला कौन सा है? | Bharat ka sabse dabang jila kaun sa hai


वर्तमान समय में भारत के अंदर कुल 28 राज्य और 8 केंद्र शासित प्रदेश मौजूद हैं, पर क्या आपको पता है भारत के इन सभी राज्यों में कुछ ऐसे जिले मौजूद हैं जिन्हें दबंगों का शहर (dabango ka shahar) कहां जाता है।

और आज के इस लेख में हमने आपको “Bharat ka sabse dabang jila kaun sa hai, इंडिया का सबसे दबंग जिला कौन सा है, से संबंधित भारत देश के सभी दबंग जिलों की सूची बताई है।

Bharat ka sabse dabang jila kaun sa hai

दबंगों का शहर किसे कहते हैं?

भारत या इंडिया का सबसे दबंग जिला कौन सा है यह जानकारी जानने से पहले आप सभी को यह जानना जरूरी है दबंगों का शहर किसे कहते हैं?, और आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऐसे शहर जहां देश का कोई भी कानून नहीं माना जाता हो, या वहां के लोग देश के किसी भी कानून की पालना ना करते हो, तथा जिस शहर के लोगों का अपना खुद का कानून चलता हो, उसे हम दबंगों का शहर कहते हैं।

अर्थात, जिन शहरों के अंदर भारतीय कानून की पालना नहीं की जाती है तथा जिस शहर के लोग मरने और मारने से बिल्कुल भी नहीं डरते हैं, जहां मारपीट, लड़ाइयां, गुंडागर्दी, चोरी – चकारी, अत्यधिक होती हो, और लोगों को बुरे काम करने से किसी बात का डर ना हो, तो ऐसे शहर को हम दबंगों का शहर कहते हैं।

भारत के दबंग जिलों के नाम की सूची (India ka sabse dabang jila kaun sa hai)

संख्यादबंग जिलों के नामराज्यों के नाम
1सीतापुरउत्तर प्रदेश (UP)
2मिर्जापुरउत्तर प्रदेश (UP)
3भरतपुरराजस्थान
4मुंबईमहाराष्ट्र
bharat ka sabse dabang jila kaun sa hai

#1: सीतापुर (दबंगों का शहर)

इंडिया का सबसे बड़ा दबंग जिला: सीतापुर उत्तर प्रदेश (UP) का जिला है जो कि अपनी दबंगई के लिए जाना जाता है, आज सीतापुर पूरे भारत में सबसे बड़े दबंग जिले के नाम से मशहूर है क्योंकि यहां के लोग हमारे भारतीय कानून की पालना नहीं करते हैं, साथ ही यहां के लोग किसी चीज से नहीं डरते हैं।

इसके अलावा यहां हम आपको बता दें सीतापुर जिले मैं लोगों को जाने से डर लगता है, क्योंकि इस जिले के अंदर लूटपाट बिल्कुल आम बात है, जिसका सबसे बड़ा कारण है बेरोजगारी, क्योंकि यहां के लोगों के लिए रोजगार के साधन नहीं है।

दोस्तों सीतापुर जिले में रहने वाले लोगों का अपना खुद का कानून चलता है यहां के लोग किसी और कानून को नहीं मानते हैं, और जिसके कारण सीतापुर जिले को उत्तर प्रदेश का दबंग जिला कहते हैं।

#2: मिर्जापुर (भारत का दूसरा सबसे बड़ा दबंग जिला)

भारत के सभी दबंग जिलों की सूची में दूसरा नाम हमारे पास मिर्जापुर का आता है जो कि उत्तर प्रदेश का जिला है, इस जिले को लेकर अक्सर अखबारों और टीवी चैनल पर कोई ना कोई मारपीट की खबर आती ही रहती है क्योंकि यहां के लोग अपने आप को सबसे ऊपर मानते हैं।


यहां के लोगों का अपना खुद का कानून चलता है, साथ ही यहां के लोगों में भारतीय कानून का डर नजर नहीं आता है, जिसके कारण मिर्जापुर में दूसरे राज्यों के लोग जाने से डरते हैं।

#3: भरतपुर (इंडिया का तीसरा दबंग जिला)

वैसे तो राजस्थान के लोग शांतिप्रिय होते हैं, यहां के लोगों को एक दूसरे के साथ मिलकर प्रेम पूर्वक रहना पसंद है साथ ही यहां के लोगों में दया भावना काफी ज्यादा देखने को मिलती है पर फिर भी राजस्थान में एक ऐसा जिला है जहां के लोगों में काफी ज्यादा दबंगई देखने को मिलती है।

और राजस्थान का सबसे दबंग जिला भरतपुर है, खासकर देखा गया है कि भरतपुर के लोगों में यह देखने को मिलता है कि वह हमेशा इस विचारधारा में रहते हैं कि कहीं कोई उनसे आगे ना निकल जाए वह हमेशा अपने आप को सबसे आगे रखना चाहते हैं,

साथ ही भरतपुर की भाषा कुछ इस तरह की है, जिसे सुनकर लगता है कि सामने वाला हमसे काफी ज्यादा रोब में बात कर रहा है, यानी कि हमसे काफी गुस्से से बात कर रहा है।

#4: मुंबई (भारत का चौथा दबंग जिला)

मुंबई एक ऐसा शहर है जहां लोग अपने सपनों को साकार करने के लिए जाते हैं, और मुंबई को सपनों का शहर भी कहा जाता है, साथ ही मुंबई का पुराना नाम बम्बई है, और यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, मुंबई एक ऐसा शहर है जहां से दाऊद इब्राहिम जैसे कई बड़े-बड़े अपराधी निकले हैं।

अपराध की दुनिया में मुंबई का नाम सबसे ऊपर आता है क्योंकि सबसे ज्यादा गुंडागर्दी और दबंगई मुंबई शहर में ही देखने को मिलती है, और इसीलिए हमने मुंबई शहर को भारत के सबसे बड़े दबंग शहर के अंदर शामिल किया है।

इंडिया का सबसे दबंग स्टेट कौन सा है?

इंडिया का सबसे दबंग स्टेट “उत्तर प्रदेश” (UP) है, उत्तर प्रदेश में आज भी कुछ शहर ऐसे हैं, जहां के लोग हमारे भारतीय कानून की पालना नहीं करते हैं वहां के लोगों का अपना खुद का कानून चलता है, तथा उत्तर प्रदेश में मौजूद मिर्जापुर और सीतापुर दो ऐसे शहर हैं।

जहां गुंडागर्दी, मारपीट, चोरी चकारी काफी ज्यादा होती है, तथा आज भी इन दोनों शहरों में लोग जाने से कतराते हैं।

दबंगों का शहर कौन सा है?

भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के दो शहर “सीतापुर” और “मिर्जापुर” दबंग शहरों के नाम से विख्यात है, इन दो शहरों में सबसे अधिक दबंगई वाले लोग रहते हैं जो किसी से भी नहीं डरते हैं, तथा यहां के लोग अत्यधिक क्रोध वाले होते हैं यहां के लोगों को छोटी-छोटी बातों में काफी जल्दी गुस्सा आ जाता है।

यहां रहने वाले लोग भारतीय कानून की पालना भी नहीं करते हैं तथा दूसरे शहर और राज्यों के लोग यहां जाने से आज भी घबराते हैं।

People also ask: आपके पूछे गए सवाल

Q : सबसे दबंग जिला कौन सा है?

Ans: भारत का सबसे दबंग जिला उत्तर प्रदेश का सीतापुर जिला है क्योंकि यहां काफी ज्यादा गुंडागर्दी है और हर दिन यहा मारपीट और लूटपाट जैसी चीजें होना आम बात है।

Q : बिहार में दबंग जिला कौन सा है?

Ans: बिहार के अंदर सबसे बड़े दबंग जिले सीतापुर और मिर्जापुर है।

Q : यूपी का गुंडागर्दी वाला जिला कौन सा है?

Ans: यूपी जिस का पूरा नाम उत्तर प्रदेश है और इस राज्य का मैं सबसे ज्यादा गुंडागर्दी “सीतापुर” में होती है।

Q : भारत में कितने जिले हैं?

Ans: वर्तमान समय में भारत में कुल 780 जिले मौजूद है।

Q : बदमाशों का जिला कौन सा है?

Ans: बदमाशों का जिला उत्तर प्रदेश राज्य का “सीतापुर” है।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment