भारत में नंबर 1 फिल्म कौन सी है?


Bharat mein number 1 film kaun si hai, भारत में नंबर 1 फिल्म कौन सी है, भारत में सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म, भारत की वह फिल्म जिसे आज भी लोग देखना पसंद करते हैं।

अगर आमतौर पर किसी भारतीय से पूछा जाए की आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है या भारत की नंबर वन फिल्म कौन सी है तो यकीनन काफी लोगों के मन में इन फिल्मों के नाम आएंगे जैसे कि बाहुबली, आर आर आर, पुष्पा, सुल्तान, बजरंगी भाईजान, इत्यादि।

Bharat mein number 1 film kaun si hai

पर यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, इनमें से कोई भी मूवी भारत की नंबर वन फिल्म नहीं है क्योंकि जिस मूवी का नाम नंबर वन पर आता है, वह इनमे शामिल नहीं है, यह सब हाल ही में रिलीज हुई नई फिल्में हैं भारत की नंबर वन फिल्म पुराने फिल्मों में से एक है, जिसे आज भी लोग देखना पसंद करते हैं।

भारत में नंबर 1 फिल्म कौन सी है, उसका नाम क्या है?

भारत की सबसे नंबर वन फिल्म का नाम “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” (DDLJ) है, इस फिल्म के अंदर मुख्य भूमिका में आपको “शाहरुख खान, काजोल, अमरीश पुरी और अनुपम खेर” नजर आते हैं, यह फिल्म 20 साल तक चली थी और आज भी वैलेंटाइन डे के मौके पर इस फिल्म को हर वर्ष रिलीज किया जाता है।

जिसे आज भी लोग देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुंचते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे, इसी वर्ष 2023 में “PVR, INOX, Cinepolis” के सिनेमा हॉल में डीडीएलजे को वैलेंटाइन डे वीक में रिलीज किया गया था, यह पूरे 7 दिनों तक सिनेमाघरों में चलाई गई थी जिसने साल 2023 में 65 लाख रुपए का बिजनेस किया था।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment