दुनिया का सबसे बड़ा चोर कौन है?


दोस्तों आप में से काफी लोगों ने गूगल पर यह जरूर सर्च किया होगा कि दुनिया का सबसे बड़ा चोर कौन है और गूगल के टॉप रिजल्ट्स में आपको धनीराम मित्तल का नाम नजर आया होगा, पर यहां हम आपकी जानकारी के लिए बता दें दुनिया में कुछ ऐसे ही भी चोर हैं जिन्होंने अरबों रुपए की चोरी की है और आज तक पकड़े नहीं गए हैं।

और आज के इस लेख में हमने आपको ऐसे ही दुनिया के सबसे शातिर चोर जो कि दुनिया के सबसे बड़े चोर की गिनती में आते हैं, उन सभी चोरों के बारे में यहां आपको पूरी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है।

Duniya ka sabse bada chor kaun hai

दुनिया का सबसे बड़ा चोर कौन है? (Who is the smartest thief in the world)

दुनिया के सबसे बड़े चोर की गिनती में हमारे पास यहां तीन चोरों के नाम आते हैं जिन्होंने अरबों रुपए की चोरी की है और आज तक कभी पकड़े भी नहीं गए हैं तो चलिए जानते हैं ऐसे चोरों के बारे में।

No 1: हैरी विंस्टन (Harry Winston)

दुनिया के सबसे बड़े चोर की गिनती में सबसे पहला नाम “हैरी विंस्टन” का आता है, इसे चोरों की दुनिया में चोरों का बेताज बादशाह भी कहा जाता है, हैरी विंस्टन ने दुनिया की सबसे बड़ी चोरी एक ज्वेलरी की शॉप के अंदर की थी जो कि फ्रांस देश के पेरिस में स्थित है।

इस चोरी को करने के लिए हैरी विंस्टन ने 3 महिलाओं को अपने साथ मिलाया था और उनके साथ मिलकर यह है वर्ष 2008 में फ्रांस देश के पैरिस नामक शहर की एक सोने चांदी की दुकान जिसे हम ज्वेलरी शॉप कहते हैं, उसके अंदर यह तीन शातिर चोर महिलाओं के साथ मिलकर घुस गया था।

तीन चोर महिलाओं में से एक महिला के बैग में बंदूक जैसे हथियार रखे थे, और jewellery shop मैं घुसकर महिला ने अपने बैग से हथियार निकाल कर बाकी साथी महिलाओं को थमा दिए और फिर हैरी विंस्टन ने अपनी साथी चोर महिलाओं के साथ मिलकर ज्वेलरी शॉप के सभी कर्मचारियों को एक तरफ करके वहां से पूरी ज्वेलरी एक बैग में भरकर फरार हो गया।

पर दोस्तों हम आपको बता दें आज तक हैरी विंस्टन और उसकी सभी साथी महिलाओं का कहीं भी पता नहीं चला है, कहा जाता है कि हैरी विंस्टन ने ज्वेलरी शॉप से पूरे 108 मिलियन डॉलर की चोरी की थी, जिसे अगर हम भारतीय रुपए में देखें तो यह लगभग “8,90,11,76,400.00” रुपए बनते हैं।

No 2: दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा चोर

अगर बात की जाए, दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा चोर कौन है, तो इस लिस्ट में दो ऐसे चोर शामिल है जिन्होंने करोड़ों रुपए की चोरी अमेरिका के एक म्यूजियम के अंदर की है, आपकी जानकारी के लिए बता दें।


दुनिया की सबसे बड़ी चोरी इतने शातिर तरीके से की गई है कि आज तक इन चोरों का कहीं भी पता नहीं चला है और ना ही पुलिस को चोरों के खिलाफ कोई सबूत मिले हैं, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी चोरी को अंजाम दो युवकों ने मिलकर दिया है यह चोरी अमेरिका के बोस्टन शहर के अंदर मौजूद गार्डनर म्यूजियम (Gardener Museum) के अंदर साल 1990 के अंदर की गई है।

म्यूजियम के लोगों का कहना है कि जिन चोरों ने यहां चोरी की है वह म्यूजियम के अंदर पुलिसवाले बन कर आए थे, और म्यूजियम के गार्ड का कहना है कि उन पुलिस वालों ने उसे म्यूजियम के अंदर चेकिंग करने के लिए कहा था, तो म्यूजियम के गार्ड ने उन्हें अंदर जाने की अनुमति दे दी थी।

पर जैसे ही वह लोग म्यूजियम के अंदर पहुंचे तो उन्होंने म्यूजियम में घुसकर सबसे पहले गार्ड को एक खंभे द्वारा रस्सी से बांध दिया और म्यूजियम के लोगों को बंदूक के निशाने पर रखकर वहां से करोड़ों रुपए की कीमती चीजें लेकर निकल गए।

हालांकि इस बात का पूरी तरह से अभी तक खुलासा नहीं किया गया है कि उन चोरों ने कितने रुपए की चोरी को अंजाम दिया है, आज भी FBI के अंदर यह केस चल रहा है और पुलिस उन चोरों की तलाश आज भी कर रही है और इन दोनों चोरों को पकड़ने वाले को FBI द्वारा 10 मिलियन डॉलर का इनाम रखा गया है जो कि भारतीय रुपए में 80 करोड़ रुपए से भी अधिक होते हैं।

दोस्तों आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि जिन चोरों के ऊपर ₹800000000 का इनाम रखा गया है उन चोरों ने आखिर कितने अरबों रुपए की चोरी की हो होगी।

No 3:  डीबी कूपर – दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा चोर

Duniya ka sabse bada criminal की लिस्ट में नंबर 3 पर हमारे पास “डीबी कपूर” का नाम आता है, पर यहां हम आपको बता दें, यह चोर कौन हैं, किस देश का है, यह अभी तक किसी को भी नहीं पता है क्योंकि यह चोर आज तक कभी पकड़ा नहीं गया है,

डीबी कपूर ने 24 नवंबर 1971 को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी चोरी को अंजाम दिया था, इसने 24 नवंबर साल 1971 के दिन बोइंग-707 प्लेन को हाईजैक कर लिया था, कहा जाता है कि प्लेन के अंदर डीबी कपूर एक बम लेकर घुसा था और बम से सभी प्लेन यात्रियों को डरा कर उसने पूरे के पूरे प्लेन को हाईजैक किया था।

यहां उसने सभी यात्रियों को छोड़ने के लिए चार पैराशूट और दो लाख डॉलर की नगदी प्राप्त की थी, पूरा पैसा मिल जाने के बाद उसने प्लेन को फिर से पायलट द्वारा हवा में उड़ाया और फिर रास्ते में ही कहीं पैराशूट के माध्यम से वह उड़ते प्लेन से कूद गया जिसका आज तक पता नहीं लगा है।

FAQ,s: आपके पूछे गए सवालों के जवाब

Q1: दुनिया के सबसे बड़े चोर का नाम क्या है?

Ans: दुनिया के सबसे बड़े चोर का नाम “हैरी विंस्टन रॉबरी” (Harry Winston Robbery) है।

Q2: दुनिया की सबसे बड़ी चोरी कितने रुपए की हुई है?

Ans: अब तक दुनिया की सबसे बड़ी चोरी भारतीय रुपए में “8 अरब 90 करोड़ 11 लाख 76 हज़ार 4 सौ रुपए” की हुई है, जो कि “हैरी विंस्टन” ने दुनिया की सबसे बड़ी चोरी एक ज्वेलरी की शॉप के अंदर की थी, जो कि फ्रांस देश के पेरिस में स्थित है।

Q3: क्या धनीराम मित्तल दुनिया का सबसे बड़ा चोर है?

Ans: जी नहीं, धनीराम मित्तल भारत का सबसे बड़ा चोर है लेकिन दुनिया का सबसे बड़ा चोर “हैरी विंस्टन रॉबरी” (Harry Winston Robbery) हैं।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment