दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फ़ोन कौन सा है?


Duniya ka sabse mahanga phone, duniya ka sabse best mobile, world highest price mobile in rupees, दुनिया के सबसे महंगे फोन का नाम क्या है, दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन।

आप में से काफी लोग दुनिया का सबसे महंगा फोन या दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल कितने रुपए का है यह जानने के लिए उत्साहित हो रहे होंगे, और अगर आप दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल कौनसा है यह जानने के लिए हमारे लेख को पढ़ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही वेबसाइट पर आए हैं।

यहां हम आपको एक नहीं, दो नहीं, बल्कि दुनिया के 5 सबसे महंगे फोन कौन से हैं, उनकी कीमत क्या है, इन महंगे मोबाइलों में क्या खास है, इनकी कीमत इतनी ज्यादा क्यों है, किसके पास है दुनिया के सबसे महंगे फोन से संबंधित यहां आपको विस्तार पूर्वक हर मुमकिन जानकारी दी गई है तो आइए जानते हैं, Duniya ka sabse mahanga phone कौन सा है।

दुनिया के 5 सबसे महंगे मोबाइल की सूची (World highest price mobile in rupees)

यहां हमने आपके साथ दुनिया के 5 सबसे महंगे मोबाइल की सूची साझा की है, जिनकी कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों रुपए के अंदर देखने को मिलती है।

संख्यासबसे महंगे फोन का नाम
(Most expensive phones list)
फोन की कीमत डॉलर मेंफोन की कीमत रुपए में
1Falcon Supernova iPhone 6$44146728360 करोड़ रुपए
2iPhone 4S Elite Gold$784553664 करोड रुपए
3Goldvish Le Million$130000010.60 करोड़ रुपए
4Goldvish Revolution$478031$478031 करोड़ 90 लाख रुपए
5Caviar iPhone 12 Pro Pure Gold$12200099 लाख 43 हजार रुपए

No 1: Falcon Supernova iPhone 6: दुनिया का सबसे महंगा आईफोन

Most expensive phone in the world: सबसे महंगे फोन की लिस्ट में दुनिया का नंबर वन सबसे महंगा मोबाइल “Falcon Supernova iPhone 6″ है, जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ सकते हैं पर कीमत बताने से पहले यहां हम आपको बता दें, यह फोन 24 कैरेट गोल्ड का बना हुआ है साथ ही इस फोन के अंदर काफी बेशकीमती हीरे और डायमंड जड़े हुए हैं।

world highest price mobile in rupees

इस बेशकीमती मोबाइल को डिजाइन फैलकॉन ने किया है, इस मोबाइल के बैक साइड में आपको एक बेशकीमती पिंक कलर का एक हीरा जड़ा हुआ नजर आता है, साथ ही इस मोबाइल का केस कवर प्लैटिनम तथा रोज गोल्ड के द्वारा बनाया गया है। 

अब अगर इस मोबाइल की कीमत की बात करें, तो यहां हम आपको बता देंगे, इस बेशकीमती दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल की कीमत भारतीय रुपए में “3 अरब 60 करोड़ रुपए” है, यानी कि पूरे “360 करोड़ रुपए”, और अगर डॉलर में इस मोबाइल की कीमत की बात की जाए तो इस मोबाइल की कीमत $4,41,46,728.00 है।

No 2: iPhone 4s elite gold

दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन की सूची में हमारे पास नंबर दो पर “iPhone 4S Elite Gold” फोन का नाम आता है, इस मोबाइल का डिजाइन “Stuart Hughes” ने किया है, इस मोबाइल के अंदर 500 से अधिक हीरे और डायमंड लगाए गए हैं, साथ ही इस मोबाइल की बॉडी 24 कैरेट गोल्ड से बनी हुई है।


अगर इस मोबाइल की कीमत की बात करें, तो यूएस डॉलर में इस मोबाइल की कीमत “$78,45,536.00” है, और भारतीय रुपए की बात की जाए तो इस मोबाइल की कीमत भारतीय रुपए में करीब “64 करोड रुपए” है।

No 3: Goldvish Le Million (गोल्डविश ले मिलियन)

दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल की सूची में नंबर 3 पर हमारे पास “गोल्डविश ले मिलियन” मोबाइल का नाम आता है आप में से काफी कम लोगों ने यह नाम पहली बार सुना होगा, पर इस मोबाइल की कीमत सुनकर आपको यह नाम जिंदगी भर याद रहने वाला है क्योंकि इस मोबाइल की कीमत यूएस डॉलर में 1.3 मिलियन डॉलर है, जो कि भारतीय रुपए में करीब 10.60 करोड़ रुपए होते हैं।

दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन

इस मोबाइल के अंदर बेशकीमती हीरे, जवाहरात डायमंड जुड़े हुए हैं साथ ही यह मोबाइल कैरेट सफेद सोने से बना हुआ है। साथ ही इस मोबाइल का डिजाइन यूनिक और स्टाइलिश है जो कि आपको किसी भी मोबाइल का डिजाइन ऐसा देखने को नहीं मिलेगा। 

No 4: गोल्डविश (Goldvish Revolution)

दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल के लिस्ट में हमारे पास नंबर चार पर “गोल्डविश” मोबाइल फोन का नाम आता है, दोस्तों इस मोबाइल को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि एक बार देखने पर हर कोई इस मोबाइल का दीवाना बन सकता है और इसे लेने की इच्छा जाहिर कर सकता है।

पर इस मोबाइल को खरीद पाना हर किसी के बस की बात नहीं है क्योंकि इस मोबाइल की कीमत यूएस डॉलर में “$478031” है, और अगर भारतीय रुपए में बात की जाए तो यह मोबाइल भारतीय रुपए में “3 करोड़ 90 लाख रुपए” का आता है।

दुनिया में इस तरह के सिर्फ 22 से 23 मोबाइल ही बनाए गए हैं, इस मोबाइल के अंदर आपको एक सोने और हीरों से जड़ी हुई घड़ी देखने को मिलती है जो कि इस मोबाइल को काफी ज्यादा सुंदर बना देती है, साथ ही यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस मोबाइल को बनाने में लाल सोना, सफेद सोना, हीरे तथा बेशकीमती डायमंड का इस्तेमाल किया गया है।

No 5: Caviar iPhone 12 Pro Pure Gold

दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फोन की सूची में नंबर पांच पर हमारे पास “Caviar iphone 12 pro pure gold” का नाम आता है, जिसकी कीमत “$122000” है, यानी कि भारतीय रुपए में इस मोबाइल की कीमत करीब “99,43,000.00 रुपए” (99 लाख 43 हजार रुपए) है।

साथ ही यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, अभी तक दुनिया में Caviar iphone 12 pro pure gold के 7 मोबाइल ही बनाए गए हैं, पर भारत में फिलहाल यह मोबाइल उपलब्ध नहीं है और अगर आप महंगे मोबाइल रखने की शौकीन हैं,

और यह मोबाइल भारत में आर्डर करते हैं तो आपको इस मोबाइल के लिए कुछ एक्स्ट्रा चार्जेस भी देने होंगे, और फिर यह मोबाइल आपको एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा का मिलेगा। अब अगर बात की जाए इस मोबाइल में आखिर ऐसा क्या है जो इसे दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल बनाता है।

तो यहां हम आपको बता दें, इस मोबाइल के अंदर काफी महंगे हीरे और डायमंड जड़े हुए हैं, साथ ही इस मोबाइल की पूरी बॉडी “18 कैरेट गोल्ड” की बनाई गई है जो इसे दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल बना देती है।

People also ask: आपके सवालों के जवाब

Q : दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन की कीमत क्या है?

Ans: दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन “Falcon Supernova iPhone 6″ की कीमत भारतीय रुपए में 360 करोड़ रुपए है।

Q : भारत में सबसे महंगा मोबाइल फोन कौन सा है?

Ans: भारत में सबसे महंगे दामों में बिकने वाले मोबाइल “एप्पल” के हैं, जिन की कीमतें ₹200000 से भी ज्यादा देखने को मिलती है।

Q : दुनिया के सबसे महंगे फोन का नाम क्या है?

Ans: दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल का नाम “”Falcon Supernova iPhone 6″ हैं।

Q : आईफोन 6 में लगा पिंक डायमंड कितने का है?

Ans: दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल आईफोन 6 में जो पिंक कलर का डायमंड देखने को मिलता है उस डायमंड की कीमत 327 करोड़ रुपए है।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment