दुनिया का सबसे महंगा Toilet Paper जिसके 1 रोल की कीमत बना देगी करोडपति


पूरी दुनिया में रात के बाद जैसे ही सुबह होती है तो हर कोई टॉयलेट की तरफ भागता है, और जिस में हम भारतीय सबसे आगे होते हैं क्योंकि हमारे यहां लोग टॉयलेट में पानी का इस्तेमाल करते हैं पर यही विदेशी लोगों की बात की जाए तो वह पानी की जगह टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल करते हैं।

देखा जाए तो भारत में भी 30% से ज्यादा लोग ऐसे हैं जोकि टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल कर रहे हैं पर क्या आपको पता है यह टॉयलेट पेपर कितने का आता हैं, टॉयलेट पेपर प्राइस क्या है, दुनिया का सबसे महंगा टॉयलेट पेपर कौन सा है, india’s best toilet paper कहां मिलता है, इत्यादि।

आप में से काफी कम लोगों को टॉयलेट पेपर के बारे में जानकारी होगी पर आज की इस लेख में हम आपको टॉयलेट पेपर से संबंधित हर जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं अगर आप जानना चाहते हैं कि आखिर टॉयलेट पेपर कितने रुपए तक के आते हैं तो आपको हमारी यह पोस्ट अवश्य पढ़नी चाहिए तो आइए जानते हैं टॉयलेट पेपर की कीमत क्या है।

Duniya ka sabse mahanga toilet paper

Duniya ka sabse mahanga toilet paper | दुनिया का सबसे महंगा टॉयलेट पेपर कौन सा है?

Gold Toilet Paper: जैसा की आप सभी को पता है टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल वॉशरूम में किया जाता है पर क्या आपने कभी अपने वॉशरूम में सोने का टॉयलेट पेपर इस्तेमाल किया है, पर हमें पता है आप में से किसी ने भी सोने की टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल नहीं किया होगा।

क्योंकि यह टॉयलेट पेपर पूरी तरह से सोने का बना हुआ आता है, और जब कोई चीज सोने की बनी हुई आती है तो उसकी प्राइस भी उतनी ही ज्यादा होती है इसीलिए हर किसी के बस में नहीं है कि वह सोने का टॉयलेट पेपर इस्तेमाल करें पर फिर भी दुनिया में सोने का टॉयलेट पेपर बनाया गया है।

यह सोने का टॉयलेट पेपर 22 कैरेट सोने से बनाया गया है और इस सोने के टॉयलेट पेपर के एक रोल की कीमत 1.38 मिलीयन डॉलर है। और सोने का टॉयलेट पेपर बनाने वाला देश चाइना है, क्योंकि ऐसी अतरंगी चीजें सिर्फ चाइनीस लोग ही बना सकते हैं जो कि आम आदमी के किसी काम का नहीं है और ना ही कोई आम आदमी इसे खरीद सकता है।

हमें उम्मीद है, अब आपको आपके सवाल का जवाब मिल गया होगा कि दुनिया का सबसे महंगा टॉयलेट पेपर चाइना ने बनाया है जो कि 22 कैरेट सोने से युक्त है और इसके एक रोल की कीमत 1.38 मिलीयन डॉलर है।

Duniya ka sabse mahanga toilet paper kaun sa hai

Duniya ka sabse achcha toilet paper

आप में से बहुत से लोगों ने गूगल पर यह जरूर सर्च किया होगा कि “दुनिया का सबसे अच्छा टॉयलेट पेपर कौन सा है” पर क्या आपने कभी यह चीज नोटिस की है कि जब हम गूगल सर्च पर इमेज के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो वहां हमें पाकिस्तान का झंडा दिखाई देता है।


आपकी जानकारी के लिए बता दे पाकिस्तान के लिए यह काफी ज्यादा शर्मनाक बात है कि गूगल पर जब हम या कोई भी एक अच्छा टॉयलेट पेपर सर्च करता है तो वहां पर हमें पाकिस्तानी झंडा दिखाया जाता है, अब ऐसा क्यों हो रहा है यह तो हमें भी नहीं पता पर फिलहाल के लिए हम इतना ही कहेंगे कि दुनिया का सबसे अच्छा टॉयलेट पेपर गूगल पर पाकिस्तानी झंडे को बताया गया है।

दोस्तों इसके ऊपर आपकी क्या राय है हमें कमेंट करके जरूर बताएं और आपको हमारा यह लेख कैसा लग रहा है हमें अपनी राय कमेंट में जरूर दें।

India’s best toilet paper: भारत में इस्तेमाल किए जाने वाला सबसे अच्छा टॉयलेट पेपर

Best toilet paper in the world: अगर बात की जाए भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला, सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला, सबसे अच्छा टॉयलेट पेपर कौन सा है तो इससे संबंधित हमने यहां आपके साथ 5 सबसे अच्छे टॉयलेट पेपर की सूची साझा की है। जो कि कुछ इस प्रकार है।

संख्याटॉयलेट पेपर के नामटॉयलेट पेपर की कीमत
1Scott 3 Ply Toilet Paper₹349
2Selpak Toilet Paper₹300
3Solimo 3 Ply Toilet Paper₹315
4Origami So..Soft – 3 Ply Toilet Paper₹245
5Presto! 3 Ply Toilet Paper Tissue Roll₹280

Scott 3 Ply Toilet Paper: यह टॉयलेट पेपर “Scott” कंपनी की तरफ से आता है जो कि काफी अच्छे और सॉफ्ट टॉयलेट पेपर बनाती है, यह आपको ऐमेज़ॉन के ऊपर ऑनलाइन मिल जाएगा जिसके अंदर आपको 12 टॉयलेट पेपर के रोल मिलते हैं और यह टॉयलेट पेपर आपको सफेद कलर में देखने को मिलेगा।

यह टॉयलेट पेपर 100% Virgin Fibre का बना होता है जो कि काफी ज्यादा सॉफ्ट होता है, यह टॉयलेट पेपर आप ऑनलाइन अमेजॉन से मात्र ₹349 में खरीद सकते हैं।

Selpak Toilet Paper: सबसे अच्छा टॉयलेट पेपर लिस्ट में हमारे पास नंबर 2 पर Selpak Toilet Paper का नाम आता है, यह ऑनलाइन आपको मात्र ₹300 में अमेजॉन पर मिल जाएगा, इसके अंदर आपको 4 रोल मिलते हैं, और लगभग इसमें 140 सीट आती है।

Solimo 3 Ply Toilet Paper: हेमा जॉन की तरफ से आने वाला एक खुद का प्रोडक्ट है जो कि आपको ऑनलाइन अमेजॉन पर ही मिल जाएगा, इसके एक पैक के अंदर आपको 12 टॉयलेट पेपर रोल मिलते हैं, जिसके अंदर लगभग 160 सीट आती है। यह अमेजॉन के ऊपर आपको मात्र ₹315 का मिल जाएगा।

Origami So..Soft – 3 Ply Toilet Paper: यह टॉयलेट पेपर “Origami” कंपनी द्वारा बनाया गया है, जो कि काफी ज्यादा सॉफ्ट और मुलायम होता है, यह काफी बड़ी साइज का सिंगल रोल में आता है जिसके अंदर 960 सीट दी गई है, यह टॉयलेट पेपर रोल ऑनलाइन आपको मात्र ₹245 का मिल जाएगा।

Presto! 3 Ply Toilet Paper Tissue Roll: यह टॉयलेट पेपर “Presto!” कंपनी की तरफ से आता है, इसके अंदर आपको 4 टॉयलेट पेपर रोल दिए जाते हैं जिसके अंदर 400 से ज्यादा सीट होती है वह भी एक रोल के अंदर, साथ ही इस टॉयलेट में पेपर की कीमत काफी कम है जो कि आपको ऐमेज़ॉन के ऊपर मात्र ₹280 में मिल जाता है।

FAQ’s: आपके सवालों के जवाब

Q : टॉयलेट पेपर कितने रुपए का आता है?

Ans: टॉयलेट पेपर ₹50 से लेकर करोड़ों रुपए तक का आता है।

Q : गूगल पर दुनिया का सबसे अच्छा टॉयलेट पेपर कौन सा है?

Ans: गूगल पर दुनिया का सबसे अच्छा टॉयलेट पेपर पाकिस्तानी झंडे को दिखाया गया है।

Q : टॉयलेट पेपर कहां से खरीदें?

Ans: टॉयलेट पेपर आप ऑनलाइन Amazon और Flipkart जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट से काफी कम कीमत में खरीद सकते हैं।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment