Fau-g Game APK Download [Latest Version 2024]


Fau-g Game APK Download [Latest Version 2024] - HarSawal
Fau g Game APK Download Latest Version 2023

और आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे FAU-g game apk download कैसे करें?, और साथ ही यहां आपके साथ faug game का review भी साझा किया गया है। यदि आप fau g game के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और fauji game (Faug Game) को मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमारे साथ अंत तक बने रहें।

Price: 00.00

Price Currency: INR

Operating System: Android 5.0 and up, iOS

Application Category: Multiplayer Action Game

Editor's Rating:
2.3

Fau-g Game पूरी तरह से एक भारतीय गेम है जिसे बेंगलुरु में स्थित एक गेम डेवलपमेंट कंपनी “nCore Games” ने बनाया है, इस गेम गूगल प्ले स्टोर पर 25 जनवरी 2021 को लांच किया गया था जिसके अब तक 5 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं।

और आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे FAU-g game apk download कैसे करें?, और साथ ही यहां आपके साथ faug game का review भी साझा किया गया है। यदि आप fau g game के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और fauji game (Faug Game) को मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमारे साथ अंत तक बने रहें।

Fau-g Game की सामान्य जानकारी

FAUG Game
Game NameFau-g
Game Price00.00
Game Price CurrencyINR
Google Rating2.3
Total downloads5m+
Game Size477 MB
Release date25 Jan 2021
Operating SystemAndroid 5.0 and up, iOS
Application CategoryMultiplayer Action Game

Fau-g Game को nCORE Games के द्वारा बनाया गया है जो कि एक भारतीय गेम्स डेवलपमेंट कंपनी है, यह एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन एक्शन गेम है, इस गेम के अंदर आपको भारतीय हिंदी और पंजाबी भाषा सुनने को मिलती है अर्थात इस गेम की भाषा हिंदी और पंजाबी में रखी गई है, 


जो इसे दूसरे गेम्स से काफी अलग और यूनिक बनाती है। यह गेम आपको एक्शन से भरपूर देखने को मिलता है जिसमें आपको भारतीय सोल्जर्स के शौर्य को दिखाया गया है, इस गेम के अंदर आपको गलवान घाटी के सुंदर दृश्य देखने को मिलते हैं।

nCORE Games ने फौजी गेम को हमारे भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के रूप में विकसित किया है, इस गेम के अंदर भारतीय सशस्त्र बलों के बहादुर सैनिकों की वीरता और उनके बलिदान को उजागर किया गया है ताकि हर भारतीय हमारे सैनिकों के शौर्य की गाथा जान सके।

भारत में pubg, free fire, bgmi जैसी गेम्स का बोलबाला है पर हम आपको बता दें यह सब चाइनीस गेम है, जो हमारे देश के लिए काफी बड़ा खतरा बन सकते हैं और इसी कारण भारत की गवर्नमेंट गेम्स के ऊपर बैन लगा रखा है, ऐसे में आपको हमारा अपना भारतीय फौज गेम खेलना चाहिए, और इसे पूरी तरह से सपोर्ट करना चाहिए।

Faug game kya hai: फौजी गेम में क्या खास है?

Faug एक एक्शन वॉर गेम है, जिसे आप सिंगल या मल्टीप्लेयर मोड में खेल सकते हैं। इस गेम को हमारे देश के नौजवानों की पसंद को ध्यान में रखते हुए बनाया है, गेम के अंदर खासतौर पर ध्यान दिया गया है कि इस गेम के अंदर हर चीज मैप, हथियार, लोकेशन, गेम की भाषा, इत्यादि सभी चीजें भारतीय हो।

इस गेम की खास बात हमें यह देखने को मिली कि आपको पहली बार एक ऐसा मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेम खेलने को मिल रहा है जिसमें आपको हमारी मातृभाषा हिंदी और पंजाबी का मिश्रण देखने को मिलता है।

साथ ही इस गेम के किरदार भी हमारे फौजी भाइयों के जैसे ही बनाए गए हैं जो कि देखने में बिल्कुल रियल लगते हैं, गेम खेलते वक्त एक समय ऐसा लगता है कि जैसे हम हमारी भारतीय सरहद पार दुश्मनों से लड़ रहे हैं, क्योंकि इस गेम के ग्राफिक पर काफी ज्यादा काम किया गया है, जिसके कारण इस गेम के ग्राफिक हमें काफी ज्यादा अच्छे देखने को मिलते हैं।

फौजी गेम पूरी तरह से इंडियन आर्मी फोर्स पर आधारित है, जहां भारतीय जवानों के द्वारा अलग-अलग लेवल पर आपको अलग-अलग ऑपरेशन देखने को मिलता है, इस गेम का पहला लेवल गलवान घाटी पर है और ध्यान देने वाली बात यह भी है कि भारत और चाइना का टकराव गलवान घाटी पर ही देखने को मिलता है।

तो ऐसे में आप फौजी गेम के माध्यम से गलवान घाटी पर सभी चाइनीस फौजियों के छक्के छुड़ा सकते है।

Faug game ka full form: फौजी गेम का फुल फॉर्म क्या है?

FAUG Full Form in EnglishFearless And United Guard
FAUG Full Form in Hindiनिडर और एकजुट रक्षक

अगर बात करें फौजी गेम के फुल फॉर्म की तो फौजी गेम का फुल फॉर्म “fearless and united guard” है, जिसका फुल फॉर्म हिंदी भाषा में “निडर और एकजुट रक्षक” होता है।

Faug game को कब और किस कंपनी के द्वारा बनाया गया था?

Faug game release date: फौजी गेम ऐप एक भारतीय कंपनी द्वारा बनाया गया गेमिंग एप्लीकेशन है, इस गेम को बेंगलुरु में स्थित nCore Games ने बनाया है और इस गेम को 25 जनवरी 2021 को लांच किया गया था।

Founder of Faug Game: Faug Game के संस्थापक भारत के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार और n Core Games कंपनी के मालिक Vishal Gondal and Dayanadhi MG हैं, इस कंपनी के मालिक का कहना है कि वह बहुत ही दिन से इस ऐप पर काम कर रहे थे।

तो वही अक्षय कुमार का कहना है कि उनका यह प्रोजेक्ट असल में एक पहल है भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए और साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इस गेम का नेट रिवेन्यू का 20% भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा।

FAUG (Fauji) Game Download Android and iOS

FAUG (Fauji) Game Download Android and iOS

FAU-G Game एंड्राइड मोबाइल और आईओएस एप्पल मोबाइल के लिए उपलब्ध है, यहां आपको फौजी गेम आईओएस और एंड्रॉयड में कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी दी गई है।

Faug Game Download apk: फौजी गेम मोबाइल में कैसे डाउनलोड करें?

Fauji game को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है इसके लिए हम आपको कुछ स्टेप्स बताएंगे, जिसे फॉलो करके आप आसानी से एंड्रॉयड मोबाइल में गेम डाउनलोड कर सकते हैं।

#1: अपने मोबाइल में मौजूद किसी भी “Web Browser” को ओपन करें।

#2: अब google.com पर जाएं।

#3: इसके बाद गूगल सर्च में “Faujigame.com” टाइप करें और इसे सर्च 🔎 करे।

#4: अब गूगल सर्च रिजल्ट में से आपको Faujigame website को ओपन करना है।

#5: इसके बाद अब आपके सामने वेबसाइट ओपन हो जाएगी आपको थोड़ा नीचे जाने के बाद “Faug Game Download apk” का ऑप्शन मिल जाएगा जहां आपको मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए 2 गेम दिखाई देंगे।

  • FAU-G: Fearless and United Gua
  • FAU-G: Multiplayer

#6: इन दोनों गेम्स में से “FAU-G: Fearless and United Gua” ऑफलाइन एक्शन गेम है और “FAU-G: Multiplayer” ऑनलाइन एक्शन गेम है।

#7: आप इनमें से अपने मनपसंद के गेम के ऊपर टाइप कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर खेल सकते हैं।

Faug Game को iOS पर कैसे डाउनलोड करें? (Faug Game Download iOS)

यदि आप एक आईओएस मोबाइल यूजर हैं और आप अपने एप्पल मोबाइल में faug गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहां बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करें।

#1: अपने iOS मोबाइल पर फौजी गेम को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में “Web Browser” ओपन करें।

#2: अब google.com पर जाएं।

#3: इसके बाद गूगल सर्च में “Faujigame.com” टाइप करें और इसे सर्च 🔎 करे।

#4: अब गूगल सर्च रिजल्ट में से आपको Faujigame website को ओपन करना है।

#5: वेबसाइट मे थोड़ा नीचे जाने के बाद आपको “FAU-G Fearless and United Guards (iOS)” का ऑप्शन नजर आएगा, जिसमें आपको एक लाल कलर का “Download” बटन मिलेगा, जिस पर आपको टैप करना है।

#6: बटन पर टैप करके अब आप अपने मोबाइल में गेम इंस्टॉल कर सकते हैं।

Faug Game vs Pubg game

वर्तमान समय में पब्जी बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय और फेमस गेम है, इस गेम का पूरा नाम PlayerUnknown’s Battlegrounds Mobile है। लेकिन फौजी गेम पब्जी मोबाइल का ही अल्टरनेट गेम है, हालांकि देखा जाए तो फ्री फायर भी पब्जी और फौजी गेम का ही अल्टरनेटिव है।

पब्जी की तरह फौजी गेम के अंदर भी आपको एक बड़ा मैप देखने को मिलता है जिसके अंदर आप अपने दोस्तों को इनवाइट कर के उनके साथ ऑनलाइन गेम को प्ले कर सकते हैं। साथ ही फौजी गेम मैं आपको पब्जी की तरह काफी सारे हथियार दिए जाते हैं जिनका इस्तेमाल कर आप एनीमी को खत्म कर सकते हैं।

People also ask: आपके पूछे गए प्रश्न

Q : Faug Game के संस्थापक कौन है?

Ans: Faug Game के संस्थापक Vishal Gondal और Dayanadhi MG है।

Q : Faug Game को कब लांच किया गया था?

Ans: फौजी गेम को 25 January 2021 को लांच किया गया है और 26 जनवरी को हर साल भारत में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है।

Q : क्या Faug गेम पब्जी मोबाइल का अल्टरनेटिव है?

Ans: जी हां, Faug गेम पब्जी मोबाइल का ही अल्टरनेटिव गेम है।

Q : Faug गेम को किस कंपनी ने बनाया है?

Ans: फौजी गेम को बेंगलुरु में स्थित n Core Games के द्वारा बनाया गया है।

Q : Faug गेम किस देश का है?

Ans: फौजी गेम पूरी तरह से भारतीय सोल्जर्स के ऊपर आधारित है और यह गेम भारत देश का बनाया हुआ है।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment