Koo app se paise kaise kamaye: 2024 में Koo ऐप से पैसे कमाने के 10 नए तरीके


Koo app se paise kaise kamaye, क्या koo ऐप से पैसे कमाए जा सकते हैं, क्या koo app हमें पैसे देता है, koo ऐप से पैसे कमाने के 10 सर्वश्रेष्ठ तरीके यहां पढ़ें।

आज के इस डिजिटल युग में ऑनलाइन पैसे कमाना काफी आसान हो चुका है, लाखों लोग आज ऑनलाइन काम करके पैसा कमा रहे हैं, और वर्तमान समय में फेसबुक के अलावा कई ऐसी सोशल एप्स चल रही है, जिन पर भी काम करके पैसा कमाया जा सकता है। जिनमें से एक पूर्णतया भारतीय ऐप “Koo” भी शामिल है।

जिस तरह आज यूटयूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम से लोग लाखों पैसा कमा रहे हैं, बिल्कुल उसी प्रकार आप koo ऐप से भी पैसे कमा सकते हैं, और आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे “koo app kya hai” और “koo app se paise kaise kamaye”, और आपकी जानकारी के लिए बता दे यहां आपको एक या दो नहीं, बल्कि koo ऐप से पैसे कमाने के 10 जबरदस्त तरीके बताए गए हैं, जिन्हें आपको एक बार अवश्य पढ़ाना चाहिए।

Koo App Se Paise Kaise Kamaye

Koo ऐप क्या है? (Koo app kya hai in Hindi)

App NameKoo
App Rating4.3 / 5.0
Total Download10M+
App Release Date14 नवंबर 2019
App CategorySocial Media
Countryभारत (India)
Founder (मालिक)अप्रमी राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका
भाषा हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी, उड़िया, अंग्रेजी, आदि।

Koo ऐप एक माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है, जो पूरी तरह से एक भारतीय ऐप है अर्थात इसे भारत में विकसित किया गया है, koo app ट्विटर के तरह, जो कि अब X के नाम से जाना जाता है, यह बिल्कुल X के जैसा ऐप है, किंतु koo ऐप की सबसे खास बात यह है कि, आपको यह ऐप पूरी तरह से हिंदी भाषा में देखने को मिलता है।

इसे हिंदी के साथ-साथ भारत की अन्य सभी मुख्य भाषा में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, इसके साथ ही इसमें इंग्लिश भाषा भी दी गई है। Koo app का मुख्य उद्देश्य सभी भारतीयों को एक ऐसा प्लेटफॉर्म देना है, जिसमें वह अपनी मातृभाषा में लोगों के साथ बात कर सके, उनके साथ जुड़ सके और उन्हें अपनी बात कह सके।

Koo ऐप का मालिक कौन है? | Koo ऐप को किसने बनाया है?

Koo ऐप को वर्ष 2020 में “अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदवाट्का” ने बनाया था, जो पूरी तरह से आत्मनिर्भर भारत के अभियान का एक हिस्सा है, इस गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से बिल्कुल फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है यह ट्विटर के जैसे काम करती है। इसे ट्विटर यानी की X ऐप की अल्टरनेटिव ऐप भी कहा जा सकता है।

Koo App Se Paise Kaise Kamaye: Koo ऐप से पैसे कमाने के 10 तरीके

संख्याKoo ऐप से पैसे कमाने के तरीके देखें
1Koo app पर रोजाना फ्री रिवॉर्ड लेकर ₹1000 रोज कमाए।
2Koo App पर एफिलिएट मार्केटिंग करके ₹1000 रोज कमाए।
3Koo App पर स्पॉन्सरशिप लेकर ₹1000 रोज कमाए।
4Koo ऐप पर यूआरएल शार्टनर के द्वारा ₹1000 तक रोज कमाए।
5Koo App से रेफर करके ₹1000 रोज कमाए।
6Koo App पर कोर्सेस सेल करके ₹1000 रोज कमाए।
7Koo App से ब्लॉग पर ट्राफिक भेंजकर रोजाना ₹1000 तक कमाए।
8Koo App से यूट्यूब पर ट्रॉफिक भेंजकर रोजाना ₹1000 तक कमाए।
9Koo App पर अपने बिजनेस को प्रमोट करके ₹1000 तक प्रतिदिन कमाए।
10Koo App पर प्रोडक्ट बेचकर रोजाना ₹1000 तक कमाए।

#1: Koo App पर प्रतिदिन रिवॉर्ड प्राप्त करके ₹1000 रोज कमाए।

Koo ऐप यदि आप प्रतिदिन इस्तेमाल करते हैं और इसका उपयोग करते हैं तो ऐसे में को अप आपको रिवॉर्ड के रूप में कोइंस देता है जिसे आप भारतीय रुपया में बदलकर अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं, इसके अलावा koo app पर आप जैकपोट खेल कर भी पैसे कमा सकते हैं यहां आपको प्रतिदिन कुछ फ्री चांस दिए जाते हैं,

जिनका इस्तेमाल करके आपको जैकपोट खेलना होता है, और जैकपॉट खेल कर आप प्रतिदिन ₹200 तक कमा सकते हैं। इसके अलावा koo ऐप में आपको रेफर टू अर्न का भी ऑप्शन मिल जाता है, आप अपने दोस्तों को koo app रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं।


#2: Koo App पर एफिलिएट मार्केटिंग करके ₹1000 रोज कमाए।

अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करते हैं, तो आप अपने एफिलिएट उत्पाद के लिंक koo ऐप पर शेयर कर सकते हैं, koo app आपको किसी भी वेबसाइट या कोई भी सोशल नेटवर्क साइट का यूआरएल लिंक पोस्ट में डालने की अनुमति प्रदान करता है, और इसका फायदा लेकर आप अपने एफिलिएट प्रोडक्ट्स के लिंक, koo app पर अपने सभी यूजर्स के साथ शेयर कर सकते हैं। 

और यदि कोई यूजर आपके एफिलिएट लिंक से कोई प्रोडक्ट खरीद लेता है, तो आपको उस प्रोडक्ट पर एफिलिएट कमिशन प्राप्त होगा, और इस तरह से आप अपने एफिलिएट प्रोडक्ट्स को koo ऐप पर प्रमोट करके ₹1000 रोज कमा सकते हैं।

#3: Koo App पर स्पॉन्सरशिप लेकर ₹1000 रोज कमाए।

Koo ऐप पर स्पॉन्सरशिप से पैसे कमाने के लिए आपके पास koo app पर कम से कम 10,000 से अधिक फॉलोअर्स होना आवश्यक है, यदि आप अपने koo ऐप पर 10,000 फॉलोअर्स कर लेते हैं, तो आप एक स्पॉन्सरशिप पर ₹1000 तक कमा सकते हैं।

और स्पॉन्सरशिप लेने के लिए आपको उन लोगों से कांटेक्ट करना होगा, जो koo app पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं, या फिर आप उन लोगों से कांटेक्ट कर सकते हैं, जो koo ऐप पर एडस चलाना चाहते हैं, जैसे कि: यदि कोई व्यक्ति या कोई कंपनी अपने ऐप, सॉफ्टवेयर, गेम या किसी प्रोडक्ट को प्रमोट करना चाहती है। 

तो आप उस कंपनी से ईमेल द्वारा कांटेक्ट कर सकते हैं और उनके प्रोडक्ट को अपने को ऐप पर सभी यूजर्स के साथ शेयर कर सकते हैं। और इस तरह आप koo app पर स्पॉन्सरशिप प्राप्त करके सिर्फ एक स्पॉन्सरशिप पर ₹1000 तक कमा सकते हैं।

#4: Koo ऐप पर यूआरएल शार्टनर के द्वारा ₹1000 तक रोज कमाए।

ऑनलाइन आपको ऐसी बहुत सी वेबसाइट मिल जाएगी, जो आपको यूआरएल शार्ट करने का पैसा देती है, किंतु यूआरएल शार्टनर वेबसाइट का इस्तेमाल करके आप तभी पैसा कमा पाएंगे, जब आपके koo app पर 5000 से अधिक फॉलोअर्स होंगे, यदि आपके koo app पर 5000 से अधिक फॉलोअर्स हैं, तो ऐसे में आप यूआरएल शार्टनर वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना सकते हैं।

और इसके बाद आप अपने यूजर्स के साथ जब भी कोई न्यूज़, आर्टिकल या किसी चीज की जानकारी शेयर करते हैं, तो पोस्ट में आप जो लिंक डालते हैं, तो सबसे पहले आपको अपने यूआरएल लिंक को अपनी यूआरएल शार्टनर वेबसाइट के द्वारा शॉर्ट कर लेना है, और उसके बाद आपको उस शॉर्ट लिंक को koo app पर पोस्ट करना है।  

और जब आप अपने यूआरएल शार्टनर से बने लिंक को अपने koo app में डालते हैं, तो आपके फॉलोवर्स उस लिंक पर क्लिक करेंगे और जैसे ही वह शॉर्ट लिंक पर क्लिक करेंगे, तो उनके सामने कुछ ऐड रन होंगे और उन एड के बीच में उन्हें आपके द्वारा शेयर किया गया ओरिजिनल वेबसाइट लिंक मिलेगा, जिस पर क्लिक करके यूजर सही वेबसाइट पर जा सकता है।

और इन सभी के बीच आपके द्वारा शेयर किए गए शॉर्ट यूआरएल पर जब कोई यूजर क्लिक करेगा, तो आपको यूआरएल शार्टनर वेबसाइट द्वारा पैसा दिया जाएगा, जिसे आप अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह यूआरएल शार्टनर के द्वारा koo ऐप से प्रतिदिन ₹1000 तक कमा सकते हैं।

#5: Koo App से रेफर करके ₹1000 रोज कमाए।

गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसी एप्लीकेशंस मौजूद है जो अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए सभी यूजर्स को रेफर टू अर्न करने का अवसर प्रदान करती है, ताकि उन्हें ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर्स कम समय में प्राप्त हो सके और उनकी एप्लीकेशन ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच पाए। ऐसे में आप उन एप्स का रेफर टू अर्न प्रोग्राम ज्वाइन कर, उन्हें अपने koo ऐप पर रेफर कर सकते हैं।

और जब आपके दोस्त या आपके फॉलोवर्स उस ऐप को डाउनलोड करेंगे, तो आपको उसके बदले रेफर कमीशन प्राप्त होगा, किंतु ध्यान रहे आपको सही एप्स का चुनाव करना होगा, क्योंकि ज्यादातर एप्स फ्रॉड करती है, इसलिए सही रेफर टू अर्न एप का चुनाव करें।

साथ ही आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि, जिस ऐप को आप रेफर करके पैसे कमाना चाहते हैं, वह ऐप आपको एक रेफरल पर कितना पैसा दे रही है, यदि आप एक अच्छी एप्स का चुनाव कर लेते हैं, तो आप एक रेफरल पर 100 रुपए से लेकर ₹1000 तक कमा सकते हैं। यहां पर हमने आपके साथ कुछ एप्स शेयर किए हैं, जिनमें आप अपना अकाउंट बनाकर, लोगों को इसे रेफर करके प्रति रेफर काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Angel One एक रेफरल पर ₹500 तक कमाए।अभी डाउनलोड करें।
WinzoGame एक रेफरल पर ₹50 तक कमाए।अभी डाउनलोड करें।

#6: Koo App पर कोर्सेस सेल करके ₹1000 रोज कमाए।

यदि आप किसी विषय में काफी अच्छी जानकारी रखते हैं, तो ऐसे में आप एक कोर्स बनाकर उसे koo ऐप पर सेल कर सकते हैं, किंतु ध्यान रहे कोर्स सेल करने के लिए आपके koo ऐप पर आपके विषय से संबंधित फॉलोअर्स होने आवश्यक है, यदि आपके koo ऐप पर ज्यादा फॉलोअर्स नहीं है। 

तो आप online paid प्रमोशन करके अपने कोर्स को ज्यादा से ज्यादा लोगों को बेच सकते हैं, और प्रति कोर्स आप 100 रुपए से लेकर ₹1000 तक कमा सकते हैं।

#7: Koo App से ब्लॉग पर ट्राफिक भेंजकर रोजाना ₹1000 तक कमाए।

यदि आपके पास कोई ब्लॉग वेबसाइट है, और साथ ही आपके koo ऐप पर काफी अच्छे फॉलोअर्स हैं, तो ऐसे में आप अपनी koo app के फॉलोअर्स को अपनी ब्लॉग वेबसाइट पर भेज सकते हैं। अर्थात आप अपनी ब्लॉग पोस्ट के लिंक को koo ऐप पर शेयर कर सकते हैं, इससे आपके फॉलोवर्स आपकी ब्लॉग पोस्ट के यूआरएल लिंक पर क्लिक करके आपकी ब्लॉग वेबसाइट पर जाएंगे, और इससे आपके ब्लॉग के ऊपर काफी ज्यादा सोशल ट्रैफिक जाएगा। 

और जब आपकी ब्लॉग वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक जाएगा, तो आप अपनी ब्लॉग वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस के ऐड लगाकर काफी अच्छी अर्निंग कर सकते हैं। और यदि आपको नहीं पता ब्लॉग वेबसाइट क्या होती है, या आपके पास कोई ब्लॉग वेबसाइट नहीं है और आप जानना चाहते हैं ब्लॉग वेबसाइट के बारे में, तो यहां हम आपको बता दें, 

आप जो हमारा यह लेख पढ़ रहे हैं, इसे ब्लॉग या ब्लॉग पोस्ट कहते हैं और जब एक वेबसाइट बनाकर हम उस पर ढेर सारी ब्लॉग पोस्ट लिखते हैं, तो वह ब्लॉग वेबसाइट कहलाती है और आप भी इस तरह से एक ब्लॉग वेबसाइट बना सकते हैं और अपने koo ऐप से सोशल ट्रैफिक भेज कर रोजाना ₹1000 से भी अधिक कमा सकते हैं।

#8: Koo App से यूट्यूब पर ट्रॉफिक भेंजकर रोजाना ₹1000 तक कमाए।

अगर आप एक यूट्यूबर हैं, और आप अपने यूट्यूब चैनल पर काफी अच्छे वीडियो डाल रहे हैं, तो ऐसे में आप अपने वीडियो पर अधिक से अधिक व्यूज लाने के लिए और ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइबर जोड़ने के लिए, आप अपनी koo app के फॉलोअर्स को अपने यूट्यूब चैनल के वीडियो को देखने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

पर इसके लिए आपके koo app के ऊपर अच्छे खासे फॉलोअर्स होने आवश्यक है और यदि आपके koo ऐप पर काफी अच्छे फॉलोअर्स हैं, तो आप अपने यूट्यूब वीडियो के यूआरएल लिंक को अपनी koo app में शेयर कर सकते हैं, ताकि आपके फॉलोवर्स आपके शेयर किए लिंक पर क्लिक करके आपके यूट्यूब वीडियो को देख सकें और यदि आपका वीडियो उन्हें अच्छा लगता है, तो वह आपके चैनल को जरूर सब्सक्राइब करेंगे।

और इस तरह आप koo app से अपने यूट्यूब चैनल पर ट्रैफिक भेज कर प्रतिदिन अपने यूट्यूब चैनल से ₹1000 से भी अधिक कमा सकते हैं।

#9: Koo App पर अपने बिजनेस को प्रमोट करके ₹1000 तक प्रतिदिन कमाए।

यदि आप एक बिजनेसमैन है, या फिर आप एक दुकानदार हैं, या ऑनलाइन प्रोडक्ट सेलिंग का काम करते हैं, तो ऐसे में आप अपने बिजनेस को प्रमोट करने के लिए koo app का सहारा ले सकते हैं, दोस्तों koo app एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो आपको अपनी वेबसाइट, बिजनेस, आदि को प्रमोट करने का फ्री अवसर प्रदान करता है।

किंतु अपने या किसी और के बिजनेस को प्रमोट करने के लिए, आपके koo ऐप पर काफी अच्छे खासे फॉलोअर्स होने आवश्यक है, और यदि आपके पास koo ऐप पर काफी अच्छे फॉलोअर्स बन चुके हैं, तो ऐसे में आप अपने बिजनेस या अपने प्रॉडक्ट्स के बारे में रील और पोस्ट बनाकर koo ऐप पर डाल सकते हैं। साथ ही अपने प्रॉडक्ट्स के लिंक पोस्ट के अंदर डालकर उसे शेयर कर सकते हैं, इससे आपके बिजनेस को काफी अच्छी ग्रोथ मिलेगी और नए कस्टमर आपके बिजनेस के साथ जुड़ेंगे।

#10: Koo App पर प्रोडक्ट बेचकर रोजाना ₹1000 तक कमाए।

यदि आप कोई बिजनेस कर रहे हैं या आप एक दुकान कर रहे हैं, जिसमें आपका प्रोडक्ट सेलिंग का काम है, और यह प्रोडक्ट कई रूप में हो सकते हैं, जैसे की: मोबाइल, गैजेट्स, कपड़े, जूते आदि। तो ऐसे में आप koo ऐप पर अपने फॉलोवर्स बनाकर, अपने प्रोडक्ट से संबंधित पोस्ट koo ऐप पर डाल सकते हैं और अपने प्रॉडक्ट्स को ऑनलाइन लोगों को बेच सकते हैं।

यदि लोगों को आपके प्रोडक्ट पसंद आते हैं और आपके प्रोडक्ट की कीमत अच्छी रहती है, तो ऐसे में लोग आपसे ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदेंगे और इस तरह आप koo ऐप पर अपने फॉलोवर्स को प्रोडक्ट बेचकर प्रतिदिन ₹1000 तक कमा सकते हैं।

हम आशा करते हैं आपको आज का हमारा यह लेख koo ऐप से पैसे कैसे कमाए या koo ऐप से पैसे कमाने के तरीके क्या है, पसंद आया होंगा, यदि koo ऐप से संबंधित आपके मन में कोई भी सवाल आ रहे हैं, तो उन्हें आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

People also ask: आपके पूछे गए प्रश्न

प्रश्न: क्या koo app हमें पैसे देता है?

उत्तर: जी हां, koo app आपको प्रतिदिन चेकइन करने के रिवॉर्ड देता है, इसके साथ ही koo app आपको फ्री में जैकपोट खेलने का अवसर भी प्रदान करता है, जिसमें आप प्रतिदिन जैकपोट खेल कर ₹200 तक कमा सकते हैं।

प्रश्न: क्या koo ऐप से पैसे कमाए जा सकते हैं?

उत्तर: जी हां, आप koo ऐप से पैसे कमा सकते हैं, koo app से पैसे कमाने के कई तरीके हैं, जिनमें से 10 सबसे अच्छे koo ऐप से पैसे कमाने के तरीके इस लेख में शेयर किए गए हैं, जिन्हें आप पढ़ सकते हैं।

प्रश्न: Koo ऐप का मालिक कौन है?

उत्तर: Koo app का मालिक “मयंक बिदवाट्का और अप्रमेय राधाकृष्ण” है और इन्होंने koo ऐप को वर्ष 2020 में बनाया था।

प्रश्न: Koo App कहां का ऐप है?

उत्तर: Koo ऐप को दो भारतीय नागरिक “मयंक बिदवाट्का और अप्रमेय राधाकृष्ण” ने वर्ष 2020 में बनाया था, और यह पूरी तरह से एक भारतीय स्वदेशी ऐप है।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment