मकर राशि में कौन-कौन से अक्षर आते हैं?


मकर राशि का स्वामी “शनि” को कहते हैं, मकर राशि के जातक काफी ज्यादा मेहनती और अपने काम को लेकर वफादार होते हैं, मकर राशि के लोग अपना जो लक्ष्य बना लेते हैं उसे हर हालत में पाकर रहते हैं।

मकर राशि के लोग काफी ज्यादा बुद्धिमान और सहनशील भी होते हैं, दोस्तों अगर आपकी राशि मकर है या आपके घर मकर राशि में कोई बच्चा जन्मा है, तो आपके लिए हमारा यह लेख काफी अच्छा साबित होगा, 

क्योंकि आज की इस लेख में हमने आपके साथ मकर राशि के अक्षर या मकर राशि में कौन-कौन से अक्षर आते हैं इसकी पूरी जानकारी दी है जोकि निम्नलिखित है।

मकर राशि के अक्षर हिंदी में

Makar rashi name letters in hindiभो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर राशि के नाम का पहला अक्षर हिन्दी में “भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी है” से शुरू होता है, और सभी राशियों में मकर राशि 10वें स्थान पर आती है, अतः मकर राशि को अंग्रेजी में “Capricon” कहते हैं।

मकर राशि के अक्षर अंग्रेजी में

Makar rashi name letters in englishBho, ja, ji, khee, khu, khe, kho, ga, gee

मकर राशि के नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी में “Bho, ja, ji, khee, khu, khe, kho, ga, gee” से शुरू होता है।

People also ask : आपके पूछे गए सवाल

Q : मकर राशि की कमजोरी क्या है?

Ans: मकर राशि के जातक काफी ज्यादा जिद्दी किस्म के होते हैं, इन्हें काफी जल्द गुस्सा आ जाता है, गुस्से में यह दूसरे के साथ-साथ अपना खुद का भी नुकसान कर लेते हैं।

Q : मकर राशि के देवता कौन है?

Ans: मकर राशि के लोगों की इष्ट देवी मां दुर्गा है तथा मकर राशि के लोगों के लिए माता दुर्गा की पूजा करना सबसे ज्यादा लाभकारी है।

Q : मकर राशि का शत्रु कौन है?

Ans: मकर राशि वाले लोगों की “मेष, कर्क, सिंह और वृश्चिक राशि” वालों से नहीं बनती है।


google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment