📱 मोबाइल बैलेंस चेक कैसे करें? (Mobile Balance Check Kaise Kare)


Mobile balance check Kaise kare, All mobile balance check, मोबाइल बैलेंस चेक कैसे करें, मोबाइल का बैलेंस देखने का नंबर क्या है, Mobile internet data कैसे चेक करें

पहले मोबाइल का बैलेंस देखना काफी ज्यादा आसान हुआ करता था, क्योंकि हर कंपनी का मोबाइल बैलेंस चेक करने का यूनिक कोड हुआ करता था, किंतु वर्तमान समय में कंपनियो ने मोबाइल बैलेंस चेक करने के तरीके को बदल दिया है और उनके सभी यूनिक कोड भी अब बदल चुके हैं।

और जिसके कारण हमे काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि हमें पता नहीं होता कि, मोबाइल बैलेंस चेक कैसे करें (mobile balance check Kaise kare), मोबाइल बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है, इंटरनेट डाटा कैसे चेक करें। 

और इन सब के चलते अचानक हमारा मोबाइल का बैलेंस समाप्त हो जाता है, और इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए हम यहां आपके साथ शेयर कर रहे हैं, सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनियों के बैलेंस चेक करने का नंबर, बैलेंस चेक करने का कोड, मोबाइल डाटा चेक करने का नंबर और इंटरनेट डाटा चेक करने का कोड, आदि।

अगर आप अपने मोबाइल का बैलेंस कैसे चेक करें, इसकी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे साथ इस लेख में अंत तक बन रहे।

मोबाइल बैलेंस चेक कैसे करें? | All mobile balance check

यहां पर हमने आपको VI, Vodafone, Idea, Airtel, BSNL, और Jio फोन का मोबाइल नंबर कैसे चेक करें से संबंधित पूरी जानकारी दी है जो की निम्नलिखित है।

मोबाइल बैलेंस चेक कैसे करें?

एयरटेल का बैलेंस कैसे चेक करें (Airtel ka balance kaise check kare)

अगर आप airtel network की sim इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको नहीं पता कि एयरटेल का बैलेंस कैसे चेक करें, airtel validity check कैसे करें, airtel ki mb kaise check kare, airtel ka data kaise check kare, या फिर आप airtel customer care पर बात करना चाहते हैं।

पर आपको नहीं पता airtel customer care ka number क्या है, airtel balance check karne ka number क्या है, तो आप एयरटेल मोबाइल बैलेंस चेक से संबंधित पूरी जानकारी यहां प्राप्त कर सकते हैं, जो की निम्नलिखित है:


एयरटेल का बैलेंस देखने का नंबर*123#
एयरटेल का इंटरनेट डाटा देखने का नंबर*121*2# पर फोन करके एक नंबर बटन को दबाए
एयरटेल मिनट बैलेंस देखने का नंबर*121#
एयरटेल SMS बैलेंस देखने का नंबर*121*2#
एयरटेल के नए ऑफर देखने का नंबर*121*3#
एयरटेल कस्टमर केयर में बात करने का नंबरCall: 121 या 198
एयरटेल में खुद का मोबाइल नंबर देखने का नंबर*282#

एयरटेल का बैलेंस कैसे चेक करें?: एयरटेल मोबाइल का बैलेंस चेक करने के लिए आपको अपने कॉल डायलर में जाकर *123# नंबर डायल करके कॉल बटन को दबाना है, इसके बाद आपके मोबाइल स्क्रीन पर आपके मोबाइल के शेष बैलेंस की रिपोर्ट आ जाएगी।

एयरटेल का इंटरनेट डाटा चेक कैसे करें?: एयरटेल मोबाइल में इंटरनेट डाटा का बैलेंस देखने के लिए अपने कॉल डायलर में जाकर *121*2# पर फोन कर के, 1 नंबर बटन को दबाए, इसके बाद आपके मोबाइल स्क्रीन पर आपके एयरटेल मोबाइल के शेष बचे इंटरनेट डाटा की पूरी रिपोर्ट आ जाएगी।

Airtel Minutes Balance कैसे चेक करें?: अपने एयरटेल मोबाइल से *121# पर कॉल करके, आगे बताएं सभी निर्देशों का पालन करें।

Airtel SMS Balance कैसे चेक करें?: एयरटेल मोबाइल का SMS बैलेंस देखने के लिए आपको अपने फोन डायलर में जाकर *123*2# डायल करके कॉल बटन को दबाना है, अब आपके सामने स्क्रीन पर आपके मोबाइल की बैलेंस की पूरी जानकारी आ जाएगी।

Airtel new offers कैसे चेक करें?: अपने एयरटेल मोबाइल पर नए वेफर्स देखने के लिए आपको अपने फोन डायलर में जाकर *121*3# पर कॉल करना है, इसके बाद स्क्रीन पर आपके सामने आपके मोबाइल नंबर पर चल रहे, सभी ऑफर्स की जानकारी आ जाएगी।

Airtel customer care ka number क्या है?: एयरटेल कस्टमर केयर में बात करने के लिए आप अपने मोबाइल से “121 और 198” पर कॉल करके, आगे बताएं सभी निर्देशों का पालन कर, एयरटेल कस्टमर केयर में बात कर सकते हैं।

एयरटेल में अपना मोबाइल नंबर कैसे देखें?: अपने एयरटेल मोबाइल के कॉल डायलर में जाकर *282# पर कॉल करें, इसके बाद आपकी स्क्रीन पर, आपके एयरटेल मोबाइल का नंबर आ जाएगा।

जिओ बैलेंस चेक कोड नंबर क्या है? (Jio balance check karne ka number)

अगर आप jio mobile network का इस्तेमाल कर रहे हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि “जिओ बैलेंस चेक करने का कोड नंबर क्या है” (Jio balance check karne ka number kya hai), तो आप यहां पर बताए गए कोड का इस्तेमाल करके अपने जियो का balance चेक कर सकते हैं,

जिओ बैलेंस चेक कोड के साथ-साथ यहां पर हमने आपको जिओ वैलिडिटी चेक नंबर, जिओ का डाटा कैसे चेक करे, Jio sms balance check, Jio new offers को कैसे चेक करें, इन सभी के बारे में भी डिटेल में बताया है और साथ ही हमने यहां आपको jio customer care number भी उपलब्ध कराएं हैं, जो की निम्नलिखित है:

जिओ का बैलेंस देखने का नंबर🤙 Call: 1991, Call: *333#
जिओ का इंटरनेट डाटा देखने का नंबर🤙 Call: 1991
जिओ मिनट बैलेंस देखने का नंबर🤙 Call: 1991
जिओ SMS बैलेंस देखने का नंबर🤙 Call: 1991
जिओ के नए ऑफर देखने का नंबर🤙 Call: 1991, My Jio APP
जिओ कस्टमर केयर में बात करने का नंबर🤙 Call: 199, 1800 88 99999
जिओ में खुद का मोबाइल नंबर देखने का नंबर🤙 Call: 1299

Jio balance check karne ka number: जिओ मोबाइल का बैलेंस देखने के लिए आप अपने मोबाइल कॉल डायलर में जाकर *333# डायल करके इस पर कॉल करें, या फिर आप 1991 पर कॉल करके भी अपने मोबाइल के बैलेंस को देख सकते हैं।

Jio data balance check karne ka number: जिओ मोबाइल का इंटरनेट डाटा देखने के लिए आप 1991 पर कॉल कर सकते हैं, कॉल करने के तुरंत बाद आपको एक मैसेज प्राप्त होगा, जिसमें आपके मोबाइल बैलेंस के साथ, इंटरनेट डाटा की भी जानकारी उपलब्ध होगी।

Jio sms balance check कैसे करें?: जिओ मोबाइल का एसएमएस बैलेंस देखने के लिए आप 1991 पर कॉल कर सकते हैं।

Jio new offers कैसे चेक करें?: जिओ मोबाइल के नए रिचार्ज ऑफर जानने के लिए आप 1991 पर कॉल कर सकते हैं या फिर “My Jio” app मोबाइल में इंस्टॉल करके अपने मोबाइल ऑफर्स की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अपना खुद का जिओ मोबाइल नंबर कैसे पता करें?: अगर आपको अपना खुद का जिओ मोबाइल नंबर नहीं पता है तो ऐसे में आप अपने जिओ फोन के कॉल डायलर में जाकर “1299” पर कॉल करें, कॉल करने के तुरंत बाद आपको एक मैसेज प्राप्त होगा जिसमें आपका जियो मोबाइल का नंबर आपको दिया जाता है।

Jio customer care number क्या है?: अगर आप Jio customer care में बात करना चाहते हैं, तो आप “199” या फिर “1800 88 99999” पर कॉल कर सकते हैं, यदि किसी कारणवश इन नंबर्स पर आपकी कस्टमर केयर पर बात नहीं होती है, तो ऐसे में आप यहां नीचे बताई गई ट्रिक का इस्तेमाल कर जिओ कस्टमर केयर में बात कर सकते हैं।

#1: सबसे पहले अपने मोबाइल का “call dialer” ओपन करें।

#2: इसके बाद “198” पर कॉल करें।

#3: इसके बाद voice computer ki बताई स्टेप्स को फॉलो करके अपनी language सेलेक्ट करें।

#4: अब आपको बिना कोई बटन दबाएं वॉइस कंप्यूटर की आखिर तक पूरी बात सुननी है।

#5: इसके बाद जैसे ही voice computer अपनी बात पूरी करता है, उसके बाद आपको अपने call dialer से “319” dial करना है।

#6: दोस्तों इसके बाद आपकी बात Jio customer care से डायरेक्ट हो जाएगी।

मुझे उम्मीद है इस trick को फॉलो करके आपकी बात कस्टमर केयर पर हो जाएगी, साथ ही ऊपर बताएं सभी codes का यूज करके आप अपने jio mobile का balance, internet data, sms pack की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बीएसएनएल बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है? (BSNL ka balance check karne ka number)

यहां पर हमने आपको BSNL balance check number से रिलेटेड सभी codes साझा किए हैं, जिनका यूज करके आप अपने bsnl mobile ka balance चेक कर सकते हैं।

BSNL का बैलेंस देखने का नंबर🤙 Call: *123#
BSNL का इंटरनेट डाटा देखने का नंबर🤙 Call: *123*5#, *123*16#
BSNL मिनट बैलेंस देखने का नंबर🤙 Call: *123#
BSNL SMS बैलेंस देखने का नंबर🤙 Call: *123*1# या *125#
BSNL के नए ऑफर देखने का नंबर🤙 Call: *121#, या 121 पर कॉल करे
BSNL कस्टमर केयर में बात करने का नंबर🤙 Call: 1503, 1800-1801-503, 1800-3451-500
BSNL में खुद का मोबाइल नंबर देखने का नंबर🤙 Call: *222#

Bsnl ka balance kaise check kare: बीएसएनएल मोबाइल का बैलेंस चेक करने के लिए आपको अपने मोबाइल के कॉल डायलर में जाना है और *123# पर कॉल करना है, इसके बाद आपको एक मैसेज प्राप्त होगा, जिसमें मोबाइल के बैलेंस की जानकारी प्राप्त होगी।

Bsnl ka data kaise check kare: बीएसएनएल मोबाइल के इंटरनेट का डाटा देखने के लिए आपको अपने कॉल डायलर में जाकर *123*5# या *123*16# पर कॉल करना है, इसके बाद आपको एक मैसेज प्राप्त होगा, जिसमें आपके बीएसएनल मोबाइल के इंटरनेट डाटा बैलेंस की पूरी जानकारी मौजूद होगी।

Bsnl SMS Balance कैसे चेक करे: बीएसएनएल मोबाइल के एसएमएस बैलेंस की जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको अपने मोबाइल के कॉल डायलर में जाकर *123*1# या *125# पर कॉल करना है, इसके बाद आपको एक मैसेज प्राप्त होगा, जिसमें आपके बीएसएनल मोबाइल के एसएमएस बैलेंस की जानकारी होगी।

Bsnl ka validity kaise check kare: बीएसएनएल मोबाइल की वैलिडिटी चेक करने के लिए आपको अपने कॉल डायलर में जाकर *123*1# पर कॉल करना है, इससे आपके मोबाइल की वैलिडिटी की जानकारी आपको मैसेज द्वारा प्राप्त होगी।

Bsnl new offers कैसे चेक करें: बीएसएनएल मोबाइल के नए रिचार्ज ऑफर जानने के लिए आप अपने कॉल डायलर में जाकर *121# या फिर 121 पर कॉल करके पता कर सकते हैं।

BSNL मैं खुद का नंबर कैसे देखें?: अपने खुद का बीएसएनएल मोबाइल नंबर देखने के लिए अपने मोबाइल के कॉल डायलर में जाकर *222# पर कॉल करें, कॉल करने के बाद आपको एक मैसेज में आपके बीएसएनल मोबाइल का नंबर प्राप्त हो जाएगा।

Bsnl customer care ka number kya hai: बीएसएनएल के कस्टमर केयर में बात करने के लिए आप अपने कॉल डायलर में जाकर 1503 या फिर 1800-1801-503, 1800-3451-500 पर कॉल कर सकते हैं।

VI बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है? (VI ka balance kaise check kare)

वोडाफोन और आइडिया नेटवर्क के एक होने के बाद से इन के बैलेंस चेक करने के सभी codes और नंबर अब बदल गए हैं, साथ ही अब वोडाफोन और आइडिया को vi mobile network के नाम से जाना जाता है।

अब अगर आप vi sim का इस्तेमाल करते हैं और vi sim ka balance kaise check kare, इसकी डिटेल में जानकारी लेना चाहते हैं, तो आप नीचे बताए गए सभी codes का यूज करके vi sim का बैलेंस चेक कर सकते हैं।

VI का बैलेंस देखने का नंबर🤙 Call: *199*2*1#
VI का इंटरनेट डाटा देखने का नंबर🤙 Call: *199*2*1#
VI SMS बैलेंस देखने का नंबर🤙 Call: *199*5*6#
VI के नए ऑफर देखने का नंबर🤙 Call: *199*1*7#
VI कस्टमर केयर में बात करने का नंबर🤙 Call: 199
VI में खुद का मोबाइल नंबर देखने का नंबर🤙 Call: *199#

VI mobile balance कैसे चेक करें: VI मोबाइल का बैलेंस देखने के लिए आपको अपने कॉल डायलर में जाकर *199*2*1# पर कॉल करना होगा।

VI data balance kaise check kare: VI मोबाइल का इंटरनेट डाटा देखने के लिए कॉल डायलर में जाकर *199*2*1# पर कॉल करें।

VI SMS Balance कैसे चेक करें: VI मोबाइल के एसएमएस का बैलेंस देखने के लिए अपने कॉल डायलर में जाकर *199*5*6# पर कॉल करके #,1,1,0 बटन को दबाए, इसके बाद आपको अपने एसएमएस बैलेंस की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

VI New Offers कैसे चेक करें: VI मोबाइल के नए ऑफर्स जानने के लिए आपको अपने कॉल डायलर में जाकर *199*1*7# पर कॉल करना होगा।

VI मोबाइल में खुद का नंबर कैसे देखें?: VI मोबाइल यूजर अपना खुद का नंबर पता करने के लिए *199# पर कॉल कर सकते हैं, यहां आपको मैसेज के जरिए अपना नंबर प्राप्त हो जाएगा।

VI customer care number kya hai: VI कस्टमर केयर में बात करने के लिए आप 199 पर कॉल कर सकते हैं।

People also ask: आपके पूछे गए प्रश्न

प्रश्न: Vodafone का बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है?

उत्तर: वोडाफोन बैलेंस चेक नंबर *199# हैं।

प्रश्न: Idea का बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है?

उत्तर: Idea का बैलेंस चेक करने का नंबर *199# हैं।

प्रश्न: All mobile balance check करने के नंबर क्या है?

उत्तर: Bsnl: *123#, Airtel: *123#, VI: *199#, Jio: 1299

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment