2024 में मोबाइल का फ्री में रिचार्ज करने वाला ऐप्स की सूची


Mobile mein free mein recharge karne wala apps, मोबाइल का फ्री रिचार्ज कैसे करें, फ्री में रिचार्ज करने वाले एप्स कौन से हैं, ऑनलाइन मोबाइल का रिचार्ज करने वाले एप्स की सूची

पुराने समय में हमें मोबाइल रिचार्ज करने के लिए मोबाइल की दुकान पर जाना होता था, क्योंकि उस वक्त हमारे पास ज्यादा विकल्प नहीं होते थे, किंतु वर्तमान समय की बात की जाए, तो वर्ष 2024 में आज मोबाइल का रिचार्ज करना बहुत ही आसान और सुविधाजनक हो गया है।

क्योंकि आज हमें मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए किसी भी दुकान पर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ती है, आज हम अपने स्वयं के मोबाइल से ही अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं, साथ ही दूसरे लोगों के मोबाइल का भी रिचार्ज कर सकते हैं।

किंतु आज कई ऐसी एप्स देखने को मिल जाएगी, जिनसे मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है, पर अगर फ्री मोबाइल रिचार्ज करने वाली एप्स की बात की जाए तो कुछ चुनिंदा ऐप ही हमें देखने को मिलेगी और उनमें से भी कुछ ऐप्स फ्रॉड होती है, पर आपको यहां घबराने की जरूरत नहीं है।

क्योंकि इस लेख में आपको फ्री मोबाइल रिचार्ज कैसे करें से संबंधित 5+ एप्स बताई गई है, जिनके माध्यम से आप अपना मोबाइल का रिचार्ज बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं, अगर आप इन एप्स के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे साथ अंत तक बन रहे।

फ्री में रिचार्ज करने वाला ऐप्स

बिना पैसे मोबाइल का फ्री रिचार्ज करने वाले एप्स की सूची

अगर आप एक स्टूडेंट है, और अक्सर आपके पास, अपने मोबाइल रिचार्ज करने का पैसा नहीं रहता है, तो ऐसे में आप नीचे बताए गए एप्स को देख सकते हैं, यहां पर हमने आपके साथ पैसा कमाने वाले एप्स साझा किए हैं, आप इन एप्स से पैसा कमा कर अपने मोबाइल का रिचार्ज फ्री में कर सकते हैं। तो चलए देर किस बात की, आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कौन सा है, पैसा कमाने वाला ऐप

free mein recharge karne wala apps
संख्याफ्री में रिचार्ज करने वाला ऐप्स
1Angel One
2Airtel Thanks – Recharge & UPI
3Upstox App
4Google Pay
5EG Payment – Recharge Cashback
6mPaisa

#1: Angel One के माध्यम से फ्री रिचार्ज करें।

Angel One के माध्यम से फ्री रिचार्ज करें।

Angel One एक स्टॉक मार्केट ऐप है जहां “स्टॉक या शेयर” बेचें और खरीदे जाते हैं, अब आप में से काफी लोग यह सोच रहे होंगे, जब यह एक स्टॉक मार्केट ऐप है, तो इससे रिचार्ज कैसे होगा, यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस ऐप से आप मोबाइल या कोई भी अन्य रिचार्ज नहीं कर सकते हैं, किंतु इस ऐप के माध्यम से आप फ्री रिचार्ज कर सकते हैं, वह कैसे आईए जानते हैं।

Angel One के माध्यम से फ्री रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले आपको यहां नीचे दिए बटन पर क्लिक करके इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा, उसके बाद आपको इस ऐप में अपना अकाउंट रजिस्टर करना है और अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड के जरिए अपने अकाउंट को वेरीफाई कर लेना है।


जब आपका अकाउंट वेरीफाई हो जाता है, तो उसके बाद आपको इस ऐप में मात्र ₹100 का इन्वेस्टमेंट करना है और उस ₹100 से आप कोई भी एक शेयर खरीद सकते हैं, जो की फ्यूचर में आपको काफी अच्छा रिटर्न भी दे सकता है।

Angel One से फ्री रिचार्ज करने का तरीका:

एंजेल वन आपको एक रेफरल जोड़ने पर ₹500 तक देता है, और आप इस बात का फायदा उठाते हुए, एंजेल वन में आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को अपने रिफेरल लिंक द्वारा ज्वाइन करवा सकते हैं, और जैसे ही आपके रिफेरल लिंक द्वारा कोई भी व्यक्ति इस ऐप के अंदर अपना अकाउंट बना लेता है और उसे वेरीफाई कर लेता है, तो उसके बाद यहां आपको ₹500 का कमीशन प्राप्त होगा, जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं।

अब आप इस ₹500 का कोई भी रिचार्ज कर सकते हैं जो कि आपके लिए बिल्कुल फ्री होगा, यदि आप इस ₹500 में अपने मोबाइल का रिचार्ज करते हैं, तो आपका लगभग 2 महीने के लिए मोबाइल का रिचार्ज हो जाएगा, तो देर किस बात की अभी इनस्टॉल करें एंजेल वन ऐप को और रेफरल जोड़ना शुरू करें।

#2: Airtel Thanks – Recharge & UPI 

Airtel Thanks ऐप से फ्री रिचार्ज करने का तरीका

नंबर 2 पर फ्री रिचार्ज ऐप की सूची में हमारे पास “Airtel Thanks” ऐप का नाम आता है, जो कि सिर्फ एयरटेल यूजर्स के लिए ही बनाई गई है, अगर आप एक एयरटेल उपभोक्ता है, तो आप अपने स्मार्टफोन में एयरटेल थैंक्स एप को डाउनलोड कर सकते हैं, इसमें आपको एयरटेल पर चल रहे सभी नए ऑफर्स की जानकारी और आपके मोबाइल बैलेंस, डाटा बैलेंस, एसएमएस, वैलिडिटी, आदि की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो जाती है।

Airtel Thanks ऐप से फ्री रिचार्ज करने का तरीका:

एयरटेल थैंक्स ऐप आपको एक रेफरल बनाने पर ₹300 देता है, और इसका फायदा उठाने के लिए आपको अपने मोबाइल में एयरटेल थैंक्स ऐप को डाउनलोड करना है और इसे अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करना है और जितने ज्यादा आप अपने रेफरल जोड़ पाएंगे, उतना ही ज्यादा आप इस ऐप से पैसा कमा सकते हैं और उसके बाद आप एयरटेल थैंक्स ऐप से कमाए पैसे को बैंक में निकाल सकते हैं, फिर आप अपना कोई भी रिचार्ज बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं।

#3: Upstox App के माध्यम से फ्री रिचार्ज करें।

Upstox App के माध्यम से फ्री रिचार्ज करें

एंजेल वन की तरह Upstox भी स्टॉक मार्केट ऐप है, जिसे एक शेयर मार्केट ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म भी कहा जाता है, Upstox आपको रेफर टू अर्न करने की सुविधा प्रदान करता है, आपको सिंपली नीचे दिए बटन पर क्लिक करके Upstox ऐप में अपना अकाउंट बनाना होगा, अकाउंट बनाने के बाद आपको अपने अकाउंट को पैन कार्ड और आधार कार्ड के द्वारा वेरीफाई करना होगा, उसके बाद ही आप Upstox में रेफर टू अर्न प्रोग्राम को ज्वाइन कर पाएंगे।

जैसे ही आपका अकाउंट वेरीफाई हो जाता है, तो आप अपने Upstox के रिफेरल लिंक द्वारा अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स को Upstox ऐप डाउनलोड करा सकते हैं, यदि आप Upstox में एक रेफरल जोड़ते हैं, तो आपको यहां एक रेफरल पर ₹500 प्राप्त होंगे, जिसे आप अपने बैंक खाते में निकाल सकते हैं और फिर इन ₹500 से आप अपना मुफ्त रिचार्ज कर सकते हैं।

#4: Google Pay के माध्यम से फ्री रिचार्ज करें।

Google Pay के माध्यम से फ्री रिचार्ज करें।

Google Pay गूगल द्वारा बनाई गई एक ऑनलाइन पेमेंट ऐप है, आप इस ऐप द्वारा किसी को भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं, अपने मोबाइल का रिचार्ज कर सकते हैं, साथ ही यह ऐप आपको पैसा कमाने का भी अवसर प्रदान करती है।

इस ऐप में आपको रेफर टू अर्न का प्रोग्राम देखने को मिलता है, यदि आप इसे अपने दोस्तों के साथ रेफर करते हैं और आपके दोस्त आपके रिफेरल लिंक द्वारा गूगल पे ऐप को डाउनलोड करते हैं, तो आपको एक रेफरल पर ₹201 प्राप्त होंगे, जिससे आप अपने मोबाइल का रिचार्ज कर सकते हैं या फिर उसे बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं। 

#5: EG Payment – Free Recharge Cashback App

EG Payment - Free Recharge Cashback App

EG Payment एक मोबाइल रिचार्ज ऐप है, जो आपको पर रेफरल पर ₹25 का बोनस देती है साथ ही इस ऐप से रिचार्ज करने पर काफी अच्छा कैशबैक भी प्राप्त होता है, और इस ऐप द्वारा रिचार्ज करने पर आपका कोई भी एक्स्ट्रा पैसा फीस के रूप में नहीं देना है, आप जितने रुपए का रिचार्ज करोगे, आपको उतने ही रुपए का पूरा बेनिफिट प्राप्त होगा।

अगर आप अपना फ्री रिचार्ज करना चाहते हैं, तो आप इस मोबाइल ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं, बस आपको इस ऐप को डाउनलोड करना है और अपने दोस्तों को रेफर करना है जितनी ज्यादा रेफरल आप जोड़ सकेंगे उतना ही ज्यादा आपको यहां से रेफरल कमीशन प्राप्त होगा साथ ही इस ऐप के अंदर आपके अकाउंट वेरीफाई करने की भी कोई जरूरत नहीं है।

#6: mPaisa फ्री रिचार्ज करने वाला ऐप

mPaisa फ्री रिचार्ज करने वाला ऐप

अगर आप एक ऐसा एप्लीकेशन सर्च कर रहे हैं, जिसको आप सिर्फ रेफर करके पैसे कमा सके और फिर उस पैसे से अपना मोबाइल रिचार्ज कर सके, या उसे बैंक में विड्रॉल कर सके। तो यह ऐप आपके लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ रहेगी, इस ऐप में आपको सिंपली अपना अकाउंट बनाना है और इसे ओपन कर लेना है।

ओपन करने के बाद आपको इसमें Redeem ऑप्शन में जाना है और अपने रिफेरल लिंक को कॉपी कर उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना है, जैसे ही आपके दोस्त इस ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं, तो आपको यहां 800 पॉइंट प्राप्त होंगे, यहां आपको 100 पॉइंट पर ₹1 मिलता है, यानी 800 कॉइन के पूरे ₹8 मिलेंगे, और इन पैसों को आप यूपीआई द्वारा बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

People also ask: आपके पूछे गए प्रश्न

प्रश्न: भारत में सबसे अच्छा रिचार्ज ऐप कौन सा है?

उत्तर: भारत में सबसे अच्छा रिचार्ज ऐप “Google Pay, Phone Pay, Paytm और Freecharge” है यह ऐप्स आपको मोबाइल रिचार्ज पर काफी अच्छा कैशबैक देते हैं, साथ ही इन एप्स को इस्तेमाल करना भी काफी आसान है।

प्रश्न: क्या गूगल रिचार्ज के चार्ज लेता है?

उत्तर: जी हां, Google Pay से रिचार्ज करने पर आपको ₹3 का अतिरिक्त शुल्क देना होता है।

प्रश्न: खुद से फोन रिचार्ज कैसे करें?

उत्तर: अगर आप एक दुकानदार से रिचार्ज नहीं करना चाहते हैं, आप अपना खुद का रिचार्ज स्वयं करना चाहते हैं, तो आप “Google Pay, Phone Pay, Paytm और Freecharge” ऐप्स के द्वारा अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment