नरेंद्र मोदी के बेटे का नाम क्या है? 100% बिल्कुल सही जानकारी यहां पढ़ें


वर्तमान समय में भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व आज नरेंद्र मोदी को जानता है और यदि आप नरेंद्र मोदी कौन हैं, नरेंद्र मोदी के बेटे का नाम क्या है, नरेंद्र मोदी के कितने बच्चे हैं, यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही लेख को पढ़ रहे हैं।

यहां हम आपको नरेंद्र मोदी के बच्चों के बारे में पूरी जानकारी बिल्कुल 100% सही दे रहे हैं जिसे आपको पूरा अवश्य पढ़ना चाहिए तो आइए जानते हैं नरेंद्र मोदी के बारे में।

Narendra Modi ke bete ka naam kya hai

नरेंद्र मोदी कौन है?

नरेंद्र मोदी एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं जिन्होंने भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है। उन्हें 2014 से 2019 तक और फिर 2019 से वर्तमान तक दो बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया है, उन्हें गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री भी रहने का अनुभव है, वे विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक सुधारों के लिए अपने प्रयासों से प्रसिद्ध हैं।

नरेंद्र मोदी ने 17 सितंबर, 1950 को भारत के गुजरात राज्य के वडनगर जिले में एक मोदी परिवार में जन्म लिया था। उनके पिता का नाम दामोदरदास मूलचंद मोदी था और माता का नाम हीराबेन था। उन्हे नारंद्रायण के नाम से जाना जाता था।

नरेंद्र मोदी ने अपने शिक्षा को उच्चतर शिक्षा पूरी करके संपादित किया था और उन्होंने संघ के एक प्रचारक के रूप में कार्य किया था। उन्होंने बाद में राजनीति में प्रवेश किया और भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) में अपनी सामर्थ्य को दिखाया।

नरेंद्र मोदी ने 2001 से 2014 तक गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया, जिसमें उन्होंने राज्य के विकास और प्रगति में अहम योगदान दिया। उन्होंने 2014 में भारत के प्रधानमंत्री पद को जीता और दूसरे कार्यकाल के लिए 2019 में पुनः चुनाव जीता।

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए उन्होंने विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों को शुरू किया जिनमें ‘स्वच्छ भारत अभियान’, ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’, ‘आयुष्मान भारत’ जैसे कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं शामिल हैं। उनकी नेतृत्व में भारत के विकास, आर्थिक सुधार और अंतर्राष्ट्रीय मामलों में सकारात्मक कदम उठाए गए है।

मोदी के बेटे का नाम क्या है? | नरेंद्र मोदी के कितने बच्चे हैं?

भारत के सबसे चहेते नेता नरेंद्र मोदी का विवाह 18 साल की आयु में ही हो गया था, परंतु मोदी जी ने सांसारिक जीवन को नहीं अपनाया और समाज सेवा और देश कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया, 


Narendra Modi ke bete ka naam kya hai: यदि बात की जाए मोदी जी के कितने बच्चे हैं या मोदी जी के कितने बेटा बेटी हैं तो यहां हम आपको बता दे, मोदी जी के कोई भी संतान नहीं है, वह एक सन्यासी हैं और उन्होंने अपना पूरा जीवन भारत देश को समर्पित कर दिया है।

People also ask: आपके पूछे गए प्रश्न

Q : नरेंद्र मोदी के बेटे का नाम क्या है?

Ans: नरेंद्र मोदी के कोई भी संतान नहीं है।

Q : नरेंद्र मोदी के कितने बच्चे हैं?

Ans: मोदी जी ने अपना पूरा जीवन समाज सेवा और देश कल्याण के लिए समर्पित कर दिया है और इसके कारण मोदी जी के कोई भी संतान नहीं है।

Q : नरेंद्र मोदी की बीवी का नाम क्या है?

Ans: नरेंद्र मोदी की बीवी का नाम “जशोदाबेन मोदी” है।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment