Online game se paise kaise kamaye: ₹1000 रोजाना बिना पैसे लगाए गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए?


Online game se paise kaise kamaye, 1 हजार रुपए रोजाना बिना पैसे लगाए गेम खेल कर कैसे कमाए, फ्री में बिना पैसे लगाए गेम खेल कर पैसे कमाने के 10 तरीके

बिना पैसे लगाए गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए: दोस्तों वर्तमान समय में इस ऑनलाइन दुनिया में पैसे कमाना बहुत आसान हो गया है आज आप अपनी स्किल्स (skills) का इस्तेमाल करके घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं पर ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपको उन सभी तरीकों का पता होना चाहिए, जिन्हें यूज करके आप पैसे कमा सकते हैं।

और ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके में से आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे “1 हजार रुपए रोजाना बिना पैसे लगाए गेम खेल कर कैसे कमाए अर्थात यदि आपको गेम खेलना पसंद है और आप गेम खेलने में चैंपियन है तो आप यहां बताएं तरीकों का इस्तेमाल करके घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं वह कैसे इसके लिए यहां आपको एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 10 तरीके बताए गए हैं जिनसे गेम खेल कर पैसे कमाए जा सकते हैं जो की निम्नलिखित है।

Online game se paise kaise kamaye

फ्री में बिना पैसे लगाए गेम खेल कर पैसे कमाने के 10 तरीके

Online game se paise kaise kamaye: सबसे पहले यहां हम आपके साथ फ्री में गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए के 10 तरीके साझा कर रहे हैं जो की निम्नलिखित है:

संख्यागेम खेलकर पैसे कमाने के तरीके
1यूट्यूब गेमिंग चैनल बनाकर पैसे कमाए
2गेम खेलने का पैसा देने वाली एप्स का इस्तेमाल करें।
3गेम टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर पैसे कमाए
4गेम अकाउंट को बेचकर पैसे कमाए
5गेम प्ले के शॉर्ट वीडियो बनाकर पैसे कमाए
6फेसबुक पर गेमिंग पेज बनाकर पैसे कमाए
7इंस्टाग्राम पर गेमिंग रील बनाकर पैसे कमाए
8इंस्टाग्राम पर गेम स्पॉन्सरशिप लेकर पैसे कमाए
9गेमिंग रिव्यू करके यूट्यूब से पैसे कमाए
10गेमिंग वेबसाइट बनाकर पैसे कमाए

#1: यूट्यूब गेमिंग चैनल बनाकर महीने का ₹10000 से लेकर ₹30000 तक कमाए

बिना किसी लागत के फ्री में गेम खेल कर पैसे कमाने की सूची में नंबर एक पर हमारे पास “यूट्यूब गेमिंग चैनल” का नाम आता है

दोस्तों यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप बिना किसी लागत या इन्वेस्टमेंट के अपना एक नया यूट्यूब चैनल बनाकर उस से पैसे कमा सकते हैं, और लाखों लोग यूट्यूब के जरिए पैसा कमा भी रहे हैं, अब यदि आप एक गेमर हैं और आपका गेमिंग स्किल्स काफी अच्छा है, आप गेम खेलने में काफी ज्यादा एक्सपर्ट है या एक प्रो प्लेयर है।

तो आप अपना एक गेमिंग चैनल शुरू कर सकते हैं, गेमिंग चैनल में आप अपने मनपसंद गेम्स को खेलते वक्त, उनका वीडियो रिकॉर्ड कर, उन्हें अपने यूट्यूब चैनल पर डाल सकते हैं, साथ ही लोगों को गेम खेलने के लिए टिप्स और ट्रिक बता सकते हैं।

तथा जैसे ही आपके गेमिंग यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4 घंटे का वॉच टाइम हो जाएगा, तब आप अपने यूट्यूब चैनल को गूगल एडसेंस से monetize कर सकते हैं, इससे अब आपके यूट्यूब चैनल पर गूगल की तरफ से ads दिखाएं जाएंगे, और उन एड्स के बदले आपको काफी अच्छा पैसा दिया जाता है। इस तरह दोस्तों आप अपना एक यूट्यूब चैनल बनाकर उस से काफी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं, वह भी बिना किसी लागत के।


#2: गेम खेलने का पैसा देने वाली एप्स का इस्तेमाल करें और रोजाना ₹1000 तक कमाए

बिना पैसे लगाए गेम खेल कर पैसे कमाने वाली आज के समय में बहुत सी ऐसी ऐप और प्लेटफॉर्म है जो आपको गेम खेल कर पैसे कमाने का मौका प्रदान करती है, जिनमें से 10 सबसे अच्छी एप्स के नाम यहां आपके साथ साझा किए गए हैं जिनमें आप गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं:

  1. Winzo Gold
  2. Gamezy
  3. Dream11
  4. Bulb Smash
  5. Roz Dhan
  6. Howzat
  7. Zupee Ludo
  8. GetMega
  9. Big Cash Game
  10. Paytm First Game

दोस्तों यह कुछ ऐसी एप्स है जो आपको रेफरल के साथ-साथ गेम खेलने का भी पैसा देती है आप इन्हें गूगल प्ले स्टोर से जाकर बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और गेम खेल कर आप इन एप्स से ₹1000 तक प्रतिदिन कमा सकते हैं।

#3: गेम टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर 5000 से लेकर ₹1,00,000 तक की विजेता राशि प्राप्त करें

ऑनलाइन बहुत सी ऐसी गेमिंग कंपनियां है जो अपने प्लेटफार्म पर गेम खेलने से संबंधित टूर्नामेंट रखती है, जिसमें आप भाग लेकर उस टूर्नामेंट को जीत सकते हैं और विजेता राशि प्राप्त कर सकते हैं, दोस्तों हर गेम में आपको अलग-अलग विजेता राशि के टूर्नामेंट देखने को मिलेंगे, कुछ टूर्नामेंट ₹1000 की राशि से लेकर ₹10,000 तक की राशि के होते हैं।

वहीं कुछ ऐसे भी टूर्नामेंट गेमिंग कंपनियां अपने गेमर के लिए रखती हैं जिनमें वह ₹100000 तक की विजेता राशि भी प्रदान करती है, बस आपको ऐसे ही गेम्स खेलने होंगे, जिनमें समय-समय पर टूर्नामेंट रखे जाते हो और विजेता राशि प्रदान की जाती हो।

#4: गेम अकाउंट सेलिंग बिजनेस – अपने गेम खातों को बेचकर 10,000 से ₹50,000 तक कमाए

यदि आप एक प्रो प्लेयर हैं और आपके पास कुछ ऐसे गेमिंग अकाउंट है जो काफी ज्यादा ट्रेडिंग रहते हैं जैसे कि Pubg, Free Fire और BGMI, आदि, तो आप अपने गेम्स के खातों को सोशल मीडिया पर बेच सकते हैं।

दोस्तों सोशल मीडिया पर आपको कुछ ऐसे ग्रुप और पेज मिल जाएंगे, जिनमें गेमिंग अकाउंट को खरीदा और बेचा जाता है। और आप इन ग्रुप को ज्वाइन करके अपने गेम खातों को बेचकर पैसे कमा सकते हैं। 

यहां आपके पास जितना पुराना गेमिंग अकाउंट होगा और जितने ज्यादा कैरेक्टर आपके पास होंगे आपको अपने खाते के उतने ही अच्छे पैसे मिलेंगे। आप अपने खाते को ₹10000 से लेकर ₹50000 तक बेच सकते हैं।

#5: गेम प्ले के शॉर्ट वीडियो बनाकर महीने के ₹10,000 से लेकर ₹30,000 तक कमाए

वर्तमान समय में लोग YouTube, Instagram और Facebook जैसे प्लेटफार्म पर शॉर्ट वीडियो डालकर पैसे कमा रहे हैं और यकीन मानिए शॉर्ट वीडियो से आप ₹1000 तक रोजाना कमा सकते हैं, दोस्तों आप अपने गेम प्ले के शॉर्ट वीडियो बनाकर उन्हें यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे प्लेटफार्म पर डाल सकते हैं, और अपने शॉर्ट वीडियो चैनल को monetize कराकर उससे पैसे कमा सकते हैं।

#6: फैसबुक गेमिंग पेज बनाकर महीने का ₹10,000 से लेकर ₹20,000 तक कमाए 

फेसबुक आपको पेज और ग्रुप बनाने की सुविधा प्रदान करता है ऐसे में आप अपने गेमिंग से संबंधित फेसबुक पर ग्रुप और पेज बना सकते हैं और जब आपके फेसबुक पेज पर 10,000 से अधिक फॉलोअर्स जुड़ जाते हैं तो उसके बाद फेसबुक आपके चैनल को मोनेटाइज कर देता है।

यानी कि अब आपके चैनल पर फेसबुक की तरफ से ऐड आने शुरू हो जाते हैं और जब आपके फेसबुक पेज पर ऐड आने शुरू होंगे तो फेसबुक उसके बदले आपको अच्छा खासा पैसा देता है, इस तरह आप फेसबुक पर गेमिंग पेज बनाकर महीने के ₹10000 से लेकर ₹20000 या उससे भी अधिक कमा सकते हैं।

#7: इंस्टाग्राम पर रील बनाकर महीने के ₹10,000 से लेकर ₹40,000 तक कमाए

दोस्तों आज यूट्यूब से ज्यादा लोग इंस्टाग्राम पर रिल देखना पसंद करते हैं तथा फेसबुक और यूट्यूब के मुकाबले इंस्टाग्राम यूजर की संख्या अधिक हो गई है, आज हर व्यक्ति जो इंस्टाग्राम इस्तेमाल कर रहा है वह जल्द से जल्द अपने फॉलोवर्स बढ़ाना चाहता है, और यदि दोस्तों आप एक गेमर हैं।

तो आप इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाकर अभी अपने इंस्टाग्राम पर गेमिंग से संबंधित या अपने गेम प्ले की रिल्स बनाकर डाल सकते हैं, और जब आपके इंस्टाग्राम पर 5000 फॉलोअर्स हो जाएंगे, इसके बाद इंस्टाग्राम आपके अकाउंट को मोनेटाइज कर देगा, 

यानी कि दोस्तों अब आप जब भी अपने इंस्टाग्राम पर रिल डालेंगे या आपके इंस्टाग्राम पर जब भी कोई व्यक्ति आपकी रिल देखेगा, तो उसे कुछ ऐड भी नजर आएंगे और उन एड के बदले इंस्टाग्राम आपको काफी अच्छा पैसा देगा। इस तरह आप इंस्टाग्राम पर मात्र 5000 फॉलोअर्स करके पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

#8: इंस्टाग्राम पर गेम स्पॉन्सरशिप लेकर महीने का ₹20,000 से लेकर ₹1,00,000 तक कमाए

दोस्तों जिस तरह आप 5000 फॉलोअर होने के बाद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को मोनेटाइज कराकर एड्स द्वारा पैसे कमा सकते हैं उसी प्रकार जब आपके इंस्टाग्राम पर 10000 फॉलोअर्स हो जाते हैं तो इंस्टाग्राम आपको अपने पोस्ट के ऊपर लिंक लगाने की अनुमति प्रदान करता है।

अर्थात इंस्टाग्राम पर 10000 फॉलोअर्स होने के बाद अब आप अपने अकाउंट पर लिंक लगाकर स्पॉन्सरशिप, रेफरल और पेड़ प्रमोशन करके पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों ध्यान रहे आपके जितने ज्यादा फॉलोअर्स होंगे, स्पॉन्सरशिप से आपको उतना ही अधिक पैसा मिलेगा।

#9: गेमिंग रिव्यू करके यूट्यूब से महीने का ₹10,000 से लेकर ₹1,00,000 तक कमाए 

यूट्यूब से आज लाखों लोग पैसा कमा रहे हैं ऐसे में अगर आप एक गेमर हैं तो आप भी यूट्यूब पर अपना एक चैनल बनाकर, उस पर गेमिंग रिव्यू के वीडियो बनाकर डाल सकते हैं, आप अपने चैनल पर गेमिंग रिव्यू के साथ-साथ गेम प्ले के वीडियो भी बना सकते हैं और साथ ही गेमिंग से संबंधित सभी प्रोडक्ट्स का रिव्यू करके एफिलिएट से भी पैसा कमा सकते हैं।

यूट्यूब चैनल से पैसे कमाने के लिए शुरू में आपके पास 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का वॉच टाइम होना जरूरी है जब यह दोनों आपके पास हो जाते हैं तो आप अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज करा सकते हैं और अपने यूट्यूब वीडियो पर ऐड दिखाकर पैसे कमा सकते हैं।

#10: गेमिंग वेबसाइट बनाकर पैसे कमाए

दोस्तों जिस तरह आप हमारी इस वेबसाइट पर “बिना पैसे लगाए गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए” लेख को पढ़ रहे हैं, उसी प्रकार आप एक गेमिंग वेबसाइट बना सकते हैं और अपनी वेबसाइट पर gaming review, new game download PC game download, free and paid games review, gaming gadgets review आदि, सभी गेमिंग टॉपिक से संबंधित लेख लिखकर डाल सकते हैं।

और लोगों को गेमिंग से संबंधित जानकारी प्रदान कर सकते हैं, और जब आपकी वेबसाइट पर थोड़ा बहुत ट्रैफिक आने लग जाता है, तो आप अपनी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के जरिए मोनेटाइज करा सकते हैं, और जिस तरह हमारी वेबसाइट पर आप एडवर्टाइजमेंट देख रहे हैं बिल्कुल उसी प्रकार आप भी अपनी वेबसाइट पर एडवर्टाइजमेंट लगाकर उनसे काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

गेम्स खेल कर पैसे कैसे कमाए से संबंधित ध्यान में रखने योग्य बातें

  • फ्री में गेम खेल कर पैसे कमाना आसान नहीं है तथा ऑनलाइन जितनी भी गेम खेल कर पैसे कमाने वाली एप्स है वह आपको काफी कम पैसा देती है।
  • गेम खेल कर पैसे कमाए जा सकते हैं, परंतु आपको सही रास्ता पता होना चाहिए, इस लेख में हमने आपको 10 ऐसे तरीके बताएं हैं जिनके जरिए आप गेम खेल कर या गेम की जानकारी लोगों को देखकर पैसे कमा सकते हैं।
  • ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे देने वाली एप्स को इस्तेमाल करने से पहले आपको उसकी पूरी जानकारी प्राप्त करनी होगी, क्योंकि ज्यादातर एप्स फ्रॉड करती है और आपको कोई पैसा नहीं देती है।

गेम खेल कर पैसा कमाने के लिए जरूरी समान की सूची

गेम खेल कर पैसे कमाने के लिए जो जरूरी सामान है उसकी सूची ज्यादा लंबी नहीं है यदि आपके पास एक गेमिंग स्माटफोन है तो आप अभी से गेम खेल कर पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। पर ध्यान रहे आपके पास एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना आवश्यक है क्योंकि आप सिर्फ ऑनलाइन गेम्स खेल कर ही पैसे कमा सकते हैं।

और यदि आपके पास एक गेमिंग पीसी या लैपटॉप मौजूद है तो आप अपने पीसी या लैपटॉप पर भी गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा यहां हमने आपको एक नहीं, दो नहीं, बल्कि 10 ऐसे तरीके बताएं हैं जिन्हें फॉलो करके आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट या लागत के गेम खेल कर तथा गेम से संबंधित लोगों को जानकारी देकर पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों आपको हमारा यह लेख कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं और क्या आप भी एक गेमर हैं और आप ऑनलाइन गेम से पैसे कमा रहे हैं तो आप कमेंट में वह तरीका बता सकते हैं जिसके जरिए आप पैसे कमा रहे हैं, ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त हो और वह भी आपकी ही तरह है गेम खेल कर पैसे कमा सकें, धन्यवाद।

People also ask: आपके पूछे गए प्रश्न

Q: गेम खेल कर कितने पैसे कमाए जा सकते हैं?

Ans: गेम खेल कर आप ₹10 से लेकर ₹1000 तक रोजाना कमा सकते हैं, हालांकि यह निश्चित नहीं है कि सभी गेम्स आपको गेम खेलने का पैसा देते हैं आपको ऑनलाइन ऐसी एप्स तलाश करनी होगी जो आपको गेम खेलने पर कुछ रिवॉर्ड के रूप में पैसे देती है।

Q: क्या गेम खेलने का पैसा मिलता है?

Ans: दोस्तों सभी गेम आपको पैसा नहीं देते हैं, कुछ चुनिंदा गेम ही ऐसे हैं जो कि कुछ थर्ड पार्टी एप्स के द्वारा चलाए जाते हैं और उन गेम्स को खेलने पर वह कंपनियां हमें रिवॉर्ड के रूप में कुछ पैसा देती है, बस आपको ऐसी कंपनियों की तलाश करनी है जो अपने प्लेटफार्म पर गेम खेलने का पैसा देती हैं।

Q: बिना पैसे लगाए पैसे कैसे कमाए?

Ans: ऐसे बहुत से तरीके हैं जिन से बिना पैसा लगाए आप पैसे कमा सकते हैं और उनमें से एक गेम खेल कर पैसे कमाने के 10 तरीके यहां आपके साथ साझा किए गए हैं यदि आप एक गेमर हैं और आप गेमिंग में एक प्रो प्लेयर हैं, तो आप हमारे इस लेख को पूरा अवश्य पढ़े, और यहां बताए गए गेम खेलने के तरीके जानकर आप भी गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

Q: ऐसा कौन सा गेम है जिसमें पैसे मिलते हैं?

Ans: दोस्तों ऐसे बहुत सी गेम है जो आपको पैसे देते हैं और उनकी लिस्ट काफी लंबी है इस लेख में हमने आपको कुछ ऐसे गेम बताए हैं जिन्हें खेल कर आप पैसे कमा सकते हैं साथ ही यहां कुछ ऐसे भी तरीके बताएं हैं, जिन्हें इस्तेमाल करके आप गेम खेलकर पैसे कमा भी सकते हैं।

Q: मैं खेलों में निवेश किए बिना पैसा कैसे कमा सकता हूं?

Ans: यदि आप गेम खेल कर पैसा कमाना चाहते हैं, पर आप किसी भी गेम में पैसा नहीं लगाना चाहते, तो यहां बताएं 10 तरीकों का इस्तेमाल करके खेलों से पैसे कमा सकते हैं वह भी बिना कोई इन्वेस्टमेंट किए।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

1 thought on “Online game se paise kaise kamaye: ₹1000 रोजाना बिना पैसे लगाए गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए?”

Leave a Comment