सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी – कैसे पता करें? (Sabse pass ki kirana dukaan)


दोस्तों जीने के लिए हमें भोजन करना आवश्यक होता है क्योंकि भोजन से ही हमारे शरीर को सभी जरूरी पोषक तत्व प्राप्त होते हैं और हमारा शरीर स्वस्थ रहता है परंतु काफी बार हमें जब किसी चीज को खाने की इच्छा होती है, या कुछ बनाने की इच्छा होती है,

तो हम तुरंत किराना स्टोर की तरफ भागते हैं, और अपनी जरूरत के सभी समान खरीद कर लाते हैं ताकि हम अपने मनपसंद की चीज बनाकर खा सके, दोस्तों ऐसे में यदि कभी रात्रि के समय आपको परचून की दुकान से कोई सामान लाना हो या परिवार में से किसी ने आपको कोई सामान लेने भेजा हो और आप कोई जरूरी सामान भूल कर आ गए हो।

तो ऐसे में हमें काफी ज्यादा मुश्किल हो जाती है, क्योंकि हमें पता नहीं होता की रात में अपने आसपास क्या कोई और दुकान है जहां से आप फटाफट जाकर सामान खरीद लाए, तो ऐसे में आज का यह लेख आपके लिए अति महत्वपूर्ण साबित होगा।

क्योंकि आज किस लेख में हम आपको बताएंगे आप किस तरह अपने आसपास के एरिया में परचून की दुकान खोज सकते हैं या सबसे पास की परचून की दुकान कब तक खुली रहेगी इसका भी पता आप घर बैठे अपने मोबाइल की मदद से लगा सकते हैं वह कैसे आईए जानते हैं।

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी - कैसे पता करें

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी? पता करने का सबसे आसान तरीका

दोस्तों अपने आसपास की “किराना दुकान कब तक खुली रहेगी” इसका पता करना बहुत ही आसान है वर्तमान समय में हर व्यक्ति के पास मोबाइल और इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध रहती है ऐसे में आप अपने मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल कर अपने आसपास की किसी भी किराना दुकान के खुलने और बंद होने का समय पता कर सकते हैं।

किराना दुकान के खुलने और बंद होने का समय क्या है? पता करने के लिए आपको नीचे बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करना है।

#1: Google Chrome browser को मोबाइल में ओपन करें।

सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड मोबाइल में गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना है यदि आपके मोबाइल में क्रोम ब्राउज़र नहीं है तो ऐसे में आप अपने मोबाइल में मौजूदा ब्राउज़र पर गूगल सर्च कर सकते हैं।


#2: गूगल सर्च में “सबसे पास की किराना दुकान” लिख कर इसे सर्च करें।

अब गूगल सर्च बार में आपको “सबसे पास की किराना दुकान” या “near by grocery store” लिखकर इस सर्च करना है।

सबसे पास की किराना दुकान

#3: सर्च रिजल्ट में सबसे नजदीक की दुकान चुने।

अब सर्च रिजल्ट में जो आपके सबसे नजदीक की किराना शॉप है वह आपको सबसे ऊपर नजर आएगी जिस पर आपको टैप करना है।

#4: दुकान के खुलने और बंद होने का समय देखें।

अब इसके बाद आपके सामने दुकान के खुलने और बंद होने का समय दिखाई देगा जो कि आपको कुछ इस तरह से नजर आएगा: (open. close 7am to 8pm.)

आप इस टाइम के ऊपर क्लिक करके दुकान के सोमवार से लेकर रविवार तक के खुलने और बंद होने का समय भी पता कर सकते हैं।

दोस्तों इस तरह आप बहुत ही आसानी से किसी भी दुकान के बंद होने और उसके खुलने का समय पता कर सकते हैं।

सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ?

दोस्तों जिस तरह हमने सबसे पास की दुकान का खुलने और बंद होने का समय पता किया, बिल्कुल उसी तरह आप अपने सबसे पास की परचून की दुकान का लोकेशन भी पता कर सकते हैं यहां आपको इसकी पूरी डिटेल में जानकारी दी गई है जो की निम्नलिखित है।

#1: Google Chrome browser को मोबाइल में ओपन करें।

अपने मोबाइल में गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करें, यदि आपके मोबाइल में क्रोम ब्राउज़र नहीं है तो ऐसे में आप अपने मोबाइल में किसी भी मौजूदा ब्राउज़र पर गूगल सर्च कर सकते हैं।

#2: गूगल सर्च में “सबसे पास की परचून की दुकान का लोकेशन” लिख कर इसे सर्च करें।

अब गूगल सर्च बार में आपको “सबसे पास की परचून की दुकान का लोकेशन” या “near by grocery store location” लिखकर इस सर्च करना है।

सबसे पास की परचून की दुकान का लोकेशन

#3: सर्च रिजल्ट में सबसे नजदीक की दुकान चुने।

अब सर्च रिजल्ट में जो आपके सबसे नजदीक की परचून शॉप है, उसका नाम और लोकेशन का पूरा मैप आपके सामने आ जाएगा। जिस पर टैप करके आप उस दुकान का पूरा पता प्राप्त कर सकते हैं और दुकान तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

गूगल मैप के जरिए सबसे पास की किराना दुकान पता करें?

दोस्तों यदि आप गूगल सर्च के द्वारा सबसे पास की दुकान नहीं खोज पा रहे हैं तो ऐसे में आप “गूगल मैप” (google maps) का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, गूगल मैप चलाने के लिए आपको अलग से कोई भी ऐप इंस्टॉल नहीं करनी होगी, यह पहले से ही सभी स्मार्ट फोन के अंदर डाउनलोड रहता है।

और इसे इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है, यहां आपको कुछ स्टेप्स बताए गए हैं जिन्हें फॉलो करके आप गूगल मैप के जरिए सबसे पास की किराना दुकान खोज सकते हैं।

#1: मोबाइल में गूगल मैप ऐप (Google Maps) को खोलें।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की एप्लीकेशन में जाकर “गूगल मैप” ऐप को ओपन करना है।

#2: सबसे पास की किराना दुकान लिख कर इसे गूगल मैप में सर्च करें।

दोस्तों अब जैसे ही आप अपने मोबाइल में गूगल मैप ओपन करते हैं तो आपको सबसे ऊपर एक सर्च बार नजर आएगा, जिसमें आपको “सबसे पास की किराना दुकान” लिखकर इसे सर्च करना है।

#3: अपनी सुविधा अनुसार मैप में दुकान को सेलेक्ट करें।

सबसे पास की दुकान सर्च करते ही आपके गूगल मैप पर कुछ दुकानों के लोकेशन नजर आ जाएंगे, जिनमें से आप अपनी सुविधा अनुसार किसी एक सबसे पास की लोकेशन पर क्लिक कर सकते हैं।

#4: दुकान तक पहुंचाने के लिए मैप में “Directions” बटन पर क्लिक करें।

दुकान की लोकेशन पर क्लिक करते ही आपके सामने उस दुकान का पता आ जाएगा, साथ ही आपके मोबाइल की स्क्रीन पर आपको नीचे की तरफ एक “direction” का बटन नजर आएगा, इस बटन के ऊपर क्लिक करके आप दुकान की लोकेशन को सेट कर सकते हैं और गूगल मैप के बताए अनुसार दुकान तक पहुंच सकते हैं।

हम उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, यदि आप इसी तरह से ज्ञानवर्धक जानकारियां पढ़ना चाहते हैं तो आप हमें टेलीग्राम और व्हाट्सएप के ऊपर फॉलो कर सकते हैं।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment