📲 Vivo me app hide kaise kare 🔐 | विवो में एप्स को कैसे हाइड करें?


Vivo me app hide kaise kare, वीवो मोबाइल में एप्स को कैसे छुपाए, वीवो मोबाइल में एप्स को हाइड करने का तरीका, वीवो में ऐप्स हाइड करने वाला कैलकुलेटर

विवो के मोबाइल हमारे भारत में काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं, आज अधिकतर भारतीयों के पास वीवो मोबाइल देखने को मिल जाएगा, क्योंकि विवो कम कीमत में अच्छे फीचर्स देता है, साथ ही विवो के मोबाइल एक प्रीमियम मोबाइल की तरह देखने में लगते हैं और इसी कारण आज ज्यादातर भारतीय वीवो मोबाइल इस्तेमाल कर रहे हैं।

और जब सबसे अधिक भारतीयों के पास विवो का मोबाइल देखने को मिल रहा है, तो ऐसे में गूगल पर यह काफी ज्यादा सर्च किया जा रहा है कि, “How to hide apps in vivo” विवो मोबाइल में एप्स को कैसे हाइड करें। तो यहां हम आपको सबसे अच्छे कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी वीवो मोबाइल एप्स को हाइड कर सकते हैं। वह कैसे, यह जानने के लिए हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Vivo me app hide kaise kare

विवो मोबाइल में एप्स को कैसे हाइड करें ? (Vivo me app hide kaise kare)

यहां पर हमने आपको विवो मोबाइल एप्स को हाइड करने के 2 तरीके बताए हैं, जिसमें से एक आपको मैनुअली मोबाइल की सेटिंग में जाकर अपनी एप्स को हाइड कैसे करें, इसकी जानकारी दी है और दूसरा हमने आपको थर्ड पार्टी एप्स की मदद से अपनी ऐप को कैसे हाइड करें इसके बारे में बताया है।

#1: वीवो फ़ोन सेटिंग में जाकर एप्स को हाइड करने का तरीका

सबसे पहले हमने यहां पर आपको मैनुअली विवो ऐप्स को कैसे हाइड करें यानी कि बिना किसी एप्स को डाउनलोड करें आप डायरेक्ट विवो मोबाइल में अपनी एप्स को कैसे हाइड कर सकते हैं इसकी जानकारी दी है, जो की निम्नलिखित है:

स्टेप 1: वीवो में Imanager एप्स को ओपन करें।

सबसे पहले आपको अपने वीवो मोबाइल की ऐप्स को ओपन करना है, अब आपको अपनी ऐप्स में “Imanager” एप्स को सर्च करना है और उसे ओपन कर लेना है। ध्यान रहे “Imanager” एप्स आपको अलग से डाउनलोड नहीं करनी होगी, क्योंकि सभी वीवो मोबाइल में यह पहले से इंस्टॉल आती है।

स्टेप 2: टूल्स के ऑप्शन पर क्लिक करें।


ऐप को ओपन करने के बाद आपको उसके अंदर एक “tools” का ऑप्शन मिलेगा, जिसके ऊपर आपको क्लिक करना है।

स्टेप 3: App encryption ऑप्शन पर क्लिक करें।

टूल्स के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ ऑप्शंस आ जाएंगे, जिनमें से आपको “app encryption” ऑप्शन के ऊपर क्लिक करना है।

स्टेप 4: Hide app के ऑप्शन पर क्लिक करें।

इसके बाद आपके सामने “Hide App” का ऑप्शन आ जाएगा, जिसके ऊपर आपको क्लिक करना है।

स्टेप 5: हाइड एप्स का चुनाव करें।

इसके बाद आपके सामने आपके मोबाइल में जितने भी एप्स इंस्टॉल होगी, उसकी पूरी लिस्ट आ जाएगी, अब आप अपनी जिस भी app ko hide करना चाहते हैं उन सभी को सेलेक्ट करें। और सेटिंग को सेव कर दें। इसके बाद आप Imanager ऐप से बाहर आ जाएं।

नॉट: अब आप अपनी मोबाइल की ऐप्स में जाकर देख सकते हैं, जिन भी एप्स को आपने हाईड किया था, वह अब आपको अपनी सभी ऐप्स के बीच में नजर नहीं आएगी, उन्हें फिर से यूज करने के लिए आपको Imanager ऐप में जाकर hide apps ko अनहाइड करना होगा, उसके बाद आप फिर से उन्हें अपनी एप्स के अंदर देख सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं।

#2: 3rd Party Apps का इस्तेमाल कर वीवो एप्स को हाइड करें।

वैसे तो वीवो अपने सभी मोबाइल में ऐप्स हाइड करने का फीचर देता है, पर किसी कारणवश आपके मोबाइल में ऐप hide करने का फीचर नहीं है, या आप वीवो कंपनी का मोबाइल इस्तेमाल न करके, किसी और कंपनी का मोबाइल यूज कर रहे हैं और उसमें एप्स हाइड करना चाहते हैं, तो आप नीचे बताइ एप्स को इस्तेमाल करके अपने मोबाइल की किसी भी ऐप को हाइड कर सकते हैं।

No 1: App Hider – Hide Apps and Photos (एप्स को हाइड करने वाली एप्स)

एप्स को हाइड करने वाली एप्स
App NameApp Hider – Hide Apps and Potos
App Size14 MB
App Rating4.1/5.0
Total Download10M+
App Release Date29 सितंबर 2017

वीवो मोबाइल एप्स को हाइड करने के साथ-साथ यह ऐप सभी कंपनी के मोबाइल के एप्स को हाइड करने में सक्षम है, साथ ही इसे इस्तेमाल करना भी बहुत ही आसान है, इस ऐप के माध्यम से आप अपने मोबाइल की किसी भी ऐप को हाइड कर सकते हैं।

App Hider की मदद से आप अपनी इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप जैसी एप्स को भी हाइड कर सकते हैं, ताकि कोई भी आपके किसी भी सोशल अकाउंट को ना देख पाए, इनके अलावा आप अपने मोबाइल में यूट्यूब, फाइल मैनेजर या अन्य किसी भी ऐप को हाइड कर सकते हैं।

No 2: Dialer Lock – App Hider (कॉल डायलर में एप्स को हाइड करने वाली एप्स)

कॉल डायलर में एप्स को हाइड करने वाली एप्स
App NameDialer Lock – App Hider
App Size15 MB
App Rating4.1/5.0
Total Download10M+
App Release Date30 जनवरी 2019

यह वीवो हाइड ऐप एक फोन डायलर की तरह नजर आती है, इसे इंस्टॉल करने के बाद आप अपनी एप्स के ऊपर पासवर्ड प्रोटेक्शन लगाकर उसे हाइड कर सकते हैं, यह मोबाइल की सभी ऐप को हाइड करने में सक्षम है। किंतु ध्यान रहे यदि आप अपनी एप्स पर पासवर्ड लगाने के बाद उसे भूल जाते हैं, तो ऐसे में आप खुद भी अपनी एप्स को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

No 3: App Loker – Lock app (एप्स को लॉक करने वाली एप्स)

एप्स को लॉक करने वाली एप्स
App NameApp Loker – Lock app
App Size13 MB
App Rating3.9/5.0
Total Download5M+
App Release Date27 अगस्त 2019

वीवो मोबाइल एप्स को हाइड करने वाली एप्स की सूची में नंबर तीन पर हमारे पास एक एप्स लॉकर का नाम आता है, जो वीवो मोबाइल की सभी एप्स को हाइड करने में सक्षम है, इस ऐप का इस्तेमाल करके आप अपनी वीवो मोबाइल की किसी भी मनचाही ऐप के ऊपर लॉक लगा सकते हैं। उसके बाद बिना लॉक ओपन किए, कोई भी आपकी ऐप को देख या इस्तेमाल नहीं कर सकता है।

No 4: AI Locker Hide & Lock Any App (फिंगरप्रिंट और पैटर्न द्वारा एप्स को लॉक करने वाली एप्स)

फिंगरप्रिंट और पैटर्न द्वारा एप्स को लॉक करने वाली एप्स
App NameAI Locker Hide & Lock Any App
App Size25MB
App Rating4.1/5.0
Total Download10M+
App Release Date1 जनवरी 2015

अगर आपको पासवर्ड याद नहीं रहते हैं और ऐसे में आप कोई ऐसी ऐप तलाश कर रहे हैं, जो बिना कोई पासवर्ड के लॉक 🔐 या अनलॉक की जा सके, पर वह सिक्योर हो, तो ऐसे में आप इस वीवो ऐप लॉकर एप्स को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप में आपको फिंगरप्रिंट और पैटर्न द्वारा एप्स को लॉक करने की सुविधा दी गई है, आप अपने फिंगरप्रिंट के जरिए अपनी किसी भी ऐप को लॉक या अनलॉक कर सकते हैं।

No 5: Calculator Hide Photo Video

Calculator Hide Photo Video
App NameCalculator Hide Photo Video
App Size8.9MB
App Rating4.7/5.0
Total Download10M+
App Release Date27 फरवरी 2022

वीवो मोबाइल एप्स को हाइड करने वाली एप्स की सूची में नंबर 5 पर एक ऐसी ऐप आती है, जो एक तरह का कैलकुलेटर लॉक वॉल्ट ऐप है, जो बिना किसी को पता चले आपकी सभी ऐप्स फोटो और वीडियो को कैलकुलेटर के पीछे हाइड कर देती है, जिन्हें कोई भी व्यक्ति देख नहीं सकता है, जब तक कि वह अनलॉक नहीं की जाए।

People also ask: आपके पूछे गए प्रश्न

प्रश्न: मोबाइल एप्स को हाइड करने वाली एप्स कौन सी है?

उत्तर: मोबाइल एप्स को हाइड करने वाली सबसे अच्छी पांच एप्स निम्नलिखित है: 
App Hider – Hide Apps and Photos,
Dialer Lock – App Hider,
App Loker – Lock app,
AI Locker Hide & Lock Any App,
Calculator Hide Photo Video.

प्रश्न: बिना पासवर्ड एप्स को हाइड करने वाली एप्स कौन सी है?

उत्तर: बिना पासवर्ड लगाए मोबाइल की किसी भी ऐप को “AI Locker Hide & Lock Any App” के द्वारा पैटर्न और फिंगरप्रिंट प्रोटेक्शन लगाकर हाइड कर सकते हैं।

प्रश्न: वीवो के मोबाइल में एप्स को हाइड कैसे करें?

उत्तर: सभी वीवो मोबाइल में कंपनी की तरफ से पहले से इंस्टॉल “Imanager” ऐप आती है और इस ऐप की मदद से आप अपने वीवो मोबाइल की किसी भी ऐप को हाइड कर सकते हैं। और वीवो मोबाइल में एप्स को हाइड करने की पूरी प्रक्रिया हमने हमारे इस लेख में बताई है, जिसे आप पढ़ सकते हैं।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment