वृश्चिक राशि में कौन-कौन से अक्षर आते हैं?


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि में जन्मे लोग साहसी, निडर और गंभीर सोच वाले होते हैं, वृश्चिक राशि के जातक अपनी शर्तों के अनुसार अपना पूरा जीवन व्यतीत करते हैं।

वृश्चिक राशि सभी राशियों में पांचवे स्थान पर आती है, और यदि आपकी राशि वृश्चिक है और आप वृश्चिक राशि के अक्षर जानना चाहते हैं तो आज का लेख आपके लिए उपयोगी साबित होगा, क्योंकि आज के इस लेख में हमने आपके साथ वृश्चिक राशि के अक्सर साझा किए हैं जोकि निम्नलिखित हैं।

वृश्चिक राशि के अक्षर हिंदी में

Vrishchik rashi name letters in hindiका, की, कू, के, को, घ, ङ, छ, ह

वृश्चिक राशि के नाम का पहला अक्षर हिन्दी में “तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू” से शुरू होता है, और सभी राशियों में वृश्चिक राशि 8वें स्थान पर आती है तथा वृश्चिक राशि को अंग्रेजी में स्कॉर्पियो (Scorpio) कहते हैं।

वृश्चिक राशि के अक्षर अंग्रेजी में

Vrishchik rashi name letters in englishTo, Na, Ni, Nu, Ne, No, Ya, Yee, U

वृश्चिक राशि के नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी में “To, Na, Ni, Nu, Ne, No, Ya, Yee, U” से शुरू होता है।

People also ask : आपके पूछे गए सवाल

Q : वृश्चिक राशि के लिए लकी अक्षर कौन सा है?

Ans: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए सबसे लकी नंबर 1, 2, 4 और 7 है।

Q : वृश्चिक राशि का दुश्मन कौन है?

Ans: वृश्चिक राशि वाले जातकों की “कन्या राशि और मिथुन राशि” वाले जातकों के साथ कभी नहीं बनती है इन राशियों के जातक कभी भी वृश्चिक राशि के जातक के साथ मित्र बनकर नहीं रह सकते हैं।

Q : सभी राशियों में वृश्चिक राशि कौन से स्थान पर आती है?

Ans: सभी राशियों में वृश्चिक राशि “8वे स्थान” पर आती है।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment