Wi-Fi ka password kaise pata Kare: वाई-फाई का पासवर्ड पता करने की जबरदस्त ट्रिक


Wi-Fi ka password kaise pata Kare, वाई-फाई का पासवर्ड कैसे देखें, वाई-फाई पासवर्ड पता करने का तरीका, दूसरों का वाई-फाई पासवर्ड कैसे पता करें, पूरी जानकारी इस लेख में पढ़ें।

अक्सर हम अपना वाई-फाई का पासवर्ड लगाकर भूल जाते हैं, क्योंकि वाई-फाई का पासवर्ड हम रोजाना यूज नहीं करते हैं, कभी-कभी हमें वाईफाई पासवर्ड की जरूरत पड़ती है, क्योंकि वाई-फाई हम तब ही यूज करते हैं, जब हमारे इंटरनेट का डाटा खत्म हो गया हो या हमारे किसी दोस्त को इंटरनेट की आवश्यकता हो।

इसके अलावा कभी-कबार हमारे मन में दूसरे का वाई-फाई फ्री में यूज करने की भी इच्छा उत्पन्न होती है, क्योंकि जैसे ही हम अपने मोबाइल का वाई-फाई ऑन करते हैं, तो वहां हमें वाई-फाई के काफी सारे सिग्नल मिलते हैं जो की पासवर्ड से प्रोटेक्ट रहते हैं, ऐसे में आप में से काफी लोगों के मन में यह सवाल जरूर आया होगा, कास इस वाई-फाई का पासवर्ड मुझे पता चल जाए, 

और आपने किसी का वाई-फाई पासवर्ड कैसे पता करें, यह गूगल पर भी काफी बार सर्च किया होगा और शायद आपने हमारी पोस्ट को भी इसी कीवर्ड को रिसर्च करने के बाद ओपन किया हो। तो ऐसे में हम यहां आपको आश्वासन दिलाते हैं, कि आपको वाईफाई पासवर्ड से संबंधित हर मुमकिन जानकारी इस लेख से प्राप्त हो जाएगी, तो चलिए देर किस बात की, आगे बढ़ते है और वाई-फाई पासवर्ड के सभी सीक्रेट खोलते हैं।

Wi-Fi ka password kaise pata Kare

मोबाइल में वाई-फाई का पासवर्ड कैसे पता करें?

अगर आप अपना वाई-फाई का पासवर्ड भूल गए हैं और उसे फिर से पता करना चाहते हैं, तो आपको यहां बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा, जोकि निम्नलिखित है:

#1: मोबाइल की सेटिंग्स में जाएं।

वाई-फाई का पासवर्ड पता करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल की “सेटिंग्स” (Settings) को ओपन करना है।

#2: Network & Internet ऑप्शन पर क्लिक करें।


मोबाइल सेटिंग्स में आने के बाद आपको काफी सारे ऑप्शंस नजर आयेंगे, जिसमें आपको “Network & Internet” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Network & Internet ऑप्शन पर क्लिक करें।

#3: वाई-फाई ऑप्शन पर क्लिक करें।

अब आपको कुछ ऑप्शंस नजर आएंगे, जिनमें से आपको “wi-fi” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

वाई-फाई ऑप्शन पर क्लिक करें।

#3: वाई-फाई का चुनाव करें।

इसके बाद आपके सामने जितने भी वाईफाई आपके नेटवर्क एरिया में मौजूद होंगे, उन सभी के नाम आपको देखने को मिलेंगे, जिसमें से आपको अपने “कनेक्टेड वाई-फाई” को सेलेक्ट करना है।

वाई-फाई का चुनाव करें।

#4: कनेक्टेड वाई-फाई की सेटिंग्स में जाएं।

अब आपको अपने कनेक्ट वाईफाई के सामने एक सेटिंग “⚙️” का आइकन नजर आएगा, आपको उस सेटिंग आइकन पर क्लिक करना है।

कनेक्टेड वाई-फाई की सेटिंग्स में जाएं।

#5: शेयर ऑप्शन पर क्लिक करें।

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा, जिसमें आपको अपने वाईफाई को शेयर करने का एक ऑप्शन दिखाई देगा, जोकि नीचे फोटो में दिखाएं अनुसार एक QR कोड के नीचे share लिखा होगा, आपको इस “share” बटन पर क्लिक करना है।

शेयर ऑप्शन पर क्लिक करें।

#6: वाई-फाई पासवर्ड को कॉपी करें।

अब आपके सामने एक और नया पेज ओपन हो जाएगा, जिसमें आपको QR कोड के साथ-साथ, आपका पासवर्ड भी नजर आ जाएगा, जिसे आप कॉपी कर सकते हैं या अपने QR कोड को स्कैन करके दूसरे डिवाइस को वाईफाई से जोड़ सकते हैं।

वाई-फाई पासवर्ड को कॉपी करें।

इस तरह आप अपना वाई-फाई का पासवर्ड पता कर सकते हैं, उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी।

किसी दूसरे का वाई-फाई पासवर्ड कैसे पता करें?

किसी दूसरे का वाई-फाई पासवर्ड कैसे पता करें?

आपकी जानकारी के लिए बता दे, गूगल प्ले स्टोर पर आपको वाईफाई पासवर्ड पता करने की काफी सारी apps मिल जाएगी, जो कि आपको वाई-फाई का पासवर्ड पता करने की पूरी गारंटी प्रदान करती है, पर यहां हम आपको बता दें गूगल प्ले स्टोर पर आपको जितनी भी वाईफाई पासवर्ड पता करने की ऐप्स मिलती है, वह सभी सिर्फ आपको अपना खुद का ही पासवर्ड बताती है या फिर आपको कई गलत पासवर्ड जनरेट करके देता है, जो कभी काम नहीं करते हैं।

क्योंकि गूगल अपने प्लेटफार्म पर किसी भी ऐसी एप्स को लिस्ट नहीं करता है, जो किसी भी सिक्योरिटी या प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन करती हो, और किसी दूसरे के वाई-फाई का पासवर्ड, उसकी बिना इजाजत के पता करना, उसकी प्राइवेसी के खिलाफ होता है। जिसका गूगल हमेशा ध्यान रखना है और अपने यूजर को सही चीज ही देता है।

किंतु हम यहां यह नहीं कहेंगे, कि वाईफाई का पासवर्ड पता नहीं किया जा सकता, क्योंकि गूगल पर कुछ ऐसी वेबसाइट मौजूद है, जो आपको थर्ड पार्टी एप्स को डाउनलोड करने की अनुमति प्रदान करती है, आप उन एप्स पर जाकर “free Wi-Fi password generator apps” को डाउनलोड कर सकते हैं जो आपको दूसरे लोगों के पासवर्ड बता सकती हैं।

वाई-फाई का पासवर्ड पता करने वाला ऐप्स कौन सा है?

वाई-फाई का पासवर्ड पता करने वाला ऐप्स कौन सा है?

वाई-फाई का पासवर्ड पता करने वाली एप्स में हमारे पास “Wi-Fi Password Viewer” ऐप का नाम आता है, इस ऐप के अब तक लगभग 50 लाख से अधिक डाउनलोड हो चुके हैं और इसे 4.1 की रेटिंग भी हासिल हुई है। जिससे आप इस ऐप की popularity का पता लगा सकते हैं।

यह ऐप आपको अपने वाई-फाई का पासवर्ड पता करने में काफी ज्यादा मदद करती है, साथ ही इस ऐप के माध्यम से आप अपने वाई-फाई का एक स्ट्रांग पासवर्ड भी जनरेट कर सकते हैं, इसके अलावा आप अपने मोबाइल पर जितने भी वाई-फाई कनेक्ट करते हैं, यह उन सभी वाई-फाई के पासवर्ड का बैकअप भी जनरेट करता है।

हम आशा करते हैं आपको हमारा आज का यह लेख पसंद आया होगा, अगर आपको वाई-फाई पासवर्ड से संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पहुंच सकते हैं, धन्यवाद।

People also ask: आपके पूछे गए प्रश्न

प्रश्न: किसी भी वाई फाई का पासवर्ड कैसे पता करे?

उत्तर: अगर आप अपने वाई-फाई का पासवर्ड पता करना चाहते हैं, तो आप अपने मोबाइल में “Wi-Fi Password Viewer” ऐप डाउनलोड कर सकते हैं या वाई-फाई पासवर्ड पता करने के अन्य तरीके जानने के लिए आप हमारे इस लेख को पढ़ सकते हैं।

प्रश्न: कौन सा ऐप वाईफाई का पासवर्ड बता सकता है?

उत्तर: गूगल प्ले स्टोर से आप अपने मोबाइल में “Wi-Fi Password Viewer” ऐप डाउनलोड कर वाई-फाई का पासवर्ड जान सकते हैं।

प्रश्न: बिना पासवर्ड के वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें?

उत्तर: बिना पासवर्ड वाई-फाई को कनेक्ट करने के लिए आपको अपने वाई-फाई के मौजूदा पासवर्ड को हटाना होगा, इसके बाद आप अपने वाई-फाई को किसी भी डिवाइस के साथ, बिना कोई पासवर्ड के कनेक्ट कर सकते हैं।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment