यह है 😲 दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल | Youtube par sabse jyada subscriber kiske hai


वर्तमान समय में यूट्यूब पर 5 करोड़ से भी ज्यादा चैनल मौजूद है, और आज प्रतिदिन यूट्यूब पर हजारों चैनल नए बन रहे हैं, पर अगर बात की जाए “यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके हैं” (youtube par sabse jyada subscriber kiske hai) या यूट्यूब पर कौन सा चैनल है जिसके सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

तो आज के इस लेख में हम इसी विषय में बात करने वाले हैं, और आज आप इस लेख के माध्यम से यह जान पाएंगे यूट्यूब का बादशाह कौन है और यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला चैनल कौन सा है तो आईए जानते हैं।

Youtube par sabse jyada subscriber kiske hai

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके हैं? (Youtube Pe Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai)

वर्तमान समय में यूट्यूब पर दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल “टी-सीरीज” (T-Series) है, और वर्तमान समय में टी-सीरीज के 254 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, यह एक भारतीय म्यूजिक और एंटरटेनमेंट चैनल है। जिस पर प्रतिदिन म्यूजिक वीडियो के साथ-साथ एंटरटेनमेंट से संबंधित वीडियो अपलोड किए जाते है।

हालांकि यह एक भारतीय चैनल है पर टी सीरीज के सब्सक्राइबर पूरी दुनिया में फैले हुए हैं, वर्तमान समय में टी-सीरीज पर लगभग 19000 से भी अधिक वीडियो डाले जा चुके हैं।

T-Series Most Viewed Video: टी-सीरीज का सबसे ज्यादा व्यूज वाला वीडियो कोनसा हैं?

वर्तमान समय में टी-सीरीज पर सबसे ज्यादा व्यूज जीस वीडियो को प्राप्त हुए हैं वह “ध्वनि भानुशाली” का “Vaaste Song” है, इस वीडियो के ऊपर पूरे 1.5 बिलियन व्यूज आए है, इस वीडियो को यूट्यूब पर 6 अप्रैल 2019 को अपलोड किया गया था।

इसके अलावा टी-सीरीज के दूसरे चैनल “टी सीरीज भक्ति सागर” पर सबसे ज्यादा व्यूज प्राप्त करने वाला वीडियो “श्री हनुमान चालीसा” है, जिस पर अब तक 3.5 बिलीयन व्यूज आ चुके हैं, यूट्यूब पर श्री हनुमान चालीसा वीडियो को 10 मई 2011 को अपलोड किया गया था, जिसे आज भी लोग काफी ज्यादा देखते हैं।

दुनिया के 10 सबसे बड़े सब्सक्राइबर वाले यूट्यूब चैनल के नाम की सूची

यहां आपको उन सभी यूट्यूब चैनल की जानकारी दी है जो दुनिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर बना चुके हैं, इस लिस्ट में हमने आपके साथ 10 सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाले यूट्यूब चैनल के नाम शेयर किए हैं जो की निम्नलिखित है:

YouTube ChannelSubscriber
🇮🇳 T-Series254 Million
🇺🇲 MrBeast215 Million
🇺🇲 Cocomelon – Nursery Rhymes168 Million
🇮🇳 SET India165 Million
🇺🇦 Kids Diana Show116 Million
🇸🇪 PewDiePie111 Million
🇺🇲 Like Nastya110 Million
🇺🇲 Vlad and Niki105 Million
🇮🇳 Zee Music Company102 Million
🇺🇲 WWE98 Million

हम आशा करते हैं आपको हमारा आज का यह लेख पसंद आया होगा, इस लेख में हमने बताया है  “यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके हैं” और साथ ही दुनिया के 10 सबसे बड़े सब्सक्राइबर वाले चैनल कौन से हैं इसकी भी जानकारी दी गई है।


People also ask: आपके पूछे गए प्रश्न

प्रश्न: दुनिया में कौनसा नंबर 1 यूट्यूब चैनल है?

उत्तर: दुनिया में नंबर वन यूट्यूब चैनल T-Series है, इसके 254 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

प्रश्न: यूट्यूब का सबसे फेमस आदमी कौन है?

उत्तर: यूट्यूब का सबसे फेमस आदमी “MrBeast” यूट्यूब चैनल का मालिक “Jimmy Donaldson” है, इनके यूट्यूब चैनल पर 215 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

प्रश्न: T-Series यूट्यूब चैनल के कितने सब्सक्राइबर्स हैं?

उत्तर: टी-सीरीज यूट्यूब चैनल के वर्तमान समय में 254 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

प्रश्न: दुनिया का दूसरा सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल कौन सा है?

उत्तर: दुनिया का दूसरा सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल “MrBeast” है, इस चैनल पर 215 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

google News

नमस्कार दोस्तों ! मेरा नाम Lakhan Panchal है और मैं इस Blog का Founder हूं, harsawal.com वेबसाइट पर आप mobile review, apps review, mobile games, earn money, apps download, Youtube, Meaning, Cricket, GK, Cryptocurrency, Share Market, Loan, social media से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment